ताज़ा खबर
 

Haryana and Punjab Coronavirus: निहंगों के हमले में हाथ गंवाने वाले एसआई हरजीत सिंह डिस्चार्ज, DGP खुद लेने पहुंचे अस्पताल

पंजाब में कोरोनावायरस के 375 और हरियाणा में 311 मामले, दोनों ही राज्यों में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या काफी कम।

निहंगों के हमले में हाथ गंवाने वाले इलाज के बाद पीजीआई से बाहर निकलते हुए।

 पंजाब में कोरोनावायरस संकट के बीच निहंगों के हमले में जिस बहादुर पुलिसकर्मी का हाथ कट गया था, गुरुवार को उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया। एसआई हरजीत सिंह का हाथ सर्जरी के जरिए दोबारा जोड़ा गया था और अब उनकी हालत स्थिर है। इस मौके पर पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता खुद आलाधिकारियों समेत हरजीत सिंह को लेने पहुंचे।

Follow Jansatta Covid-19 tracker

किसानों का कहना है कि 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी किसी को नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है। ट्रेन सेवाएं शुरू नहीं होंगी। इसलिए हमारा जोखिम लेना भी ठीक नहीं है। स्थानीय मजदूरों को काम पर लगाया जा सकता है, लेकिन वे हर एकड़ पर काम का 4 से 5 हजार रुपए लेंगे, जबकि प्रवासी मजदूर यह सिर्फ 2500 रुपए में ही कर देते थे। ऐसे में ज्यादातर किसान खरीफ सीजन के लिए दूसरी फसल पर ध्यान दे रहे हैं।

बिहार से जुड़ी कोरोना की सभी खबरें जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

Live Blog

Highlights

    23:23 (IST)30 Apr 2020
    नूंह, गुरुग्राम और फरीदाबाद सबसे अधिक प्रभावित

    राज्य में मामलों के लिहाज से कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित जिले नूंह (58), गुरुग्राम (54), फरीदाबाद (53), पलवल (34), सोनीपत (25), झज्जर (24) और पंचकूला (18) हैं। बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोविड-19 के 100 मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है जबकि 235 को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई है।

    23:11 (IST)30 Apr 2020
    गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले

    गुरुग्राम से भी संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दैनिक बुलेटिन में कहा गया कि झज्जर में 18 नए मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। अधिकारियों ने कहा कि झज्जर में ये मामले तीन दिन में सामने आए हैं, जो चिंता का विषय है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने के बावजूद कोरोना वायरस से काफी समय तक मुक्त रहे झज्जर में कोविड-19 का पहला मामला सोमवार को सामने आया था।

    22:48 (IST)30 Apr 2020
    Coronavirus in Haryana: फरीदाबाद में कोविड-19 पीड़ित की मौत

    हरियाणा के फरीदाबाद जिले में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 68 वर्षीय एक मरीज की मौत हो गई, वहीं राज्य में एक दिन में 28 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 339 तक पहुंच गई है। राज्य में कोविड-19 की वजह से अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है।एक अधिकारी ने कहा, “बुजुर्ग व्यक्ति को पहले से भी कुछ बीमारियां थीं और वह कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था।” उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में सात नए मामले सामने आए हैं।

    22:35 (IST)30 Apr 2020
    पंजाब में कोविड-19 के 100 से अधिक नये मामले सामने आये

    पंजाब में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नये मामले सामने आये। राज्य में पहली बार किसी एक दिन में 100 से अधिक मामले आये हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही, राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 480 हो गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से तीर्थयात्रियों के लौटने , राजस्थान के कोटा से छात्रों के वापस आने और जैसलमेर से मजदूरों के लौटने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। एक अधिकारी ने बताया कि 105 नये मामलों में 98 मामले बाहर से आये लोगों के हैं।

    22:06 (IST)30 Apr 2020
    सोनीपत में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 26 हुयी

    सोनीपत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक और मामला सामने आया और इसके साथ ही यहां इस बीमारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी। उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर यह जानकारी दी। उपायुक्त सिंह ने कहा कि सोनीपत में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है। यह मामला विकास नगर से जुड़ा है और एक महिला के इससे संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है।

    21:30 (IST)30 Apr 2020
    फरीदाबाद में 2667 लोगों की हो रही निगरानी

    हरियाणा स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच में जुट गया है। उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी (कोरोना) डा. रामभगत ने बताया कि जिले में अब तक 2667 यात्रियों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 1139 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिनों का समय पूरा हो चुका है। शेष 819 लोग अब भी निगरानी में हैं।

    20:49 (IST)30 Apr 2020
    जालंधर कैंटोनमेंट जोन में मिलेगी छूटः डीसी

    पंजाब सरकार ने प्रदेश में कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाए जाने और सुबह 7 से 11 बजे तक 4 घंटे तक दुकानें खोलने की छूट का एलान किया है। इस संबंध में जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने स्पष्ट किया है कि यहां 30 अप्रैल को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं है। जालंधर में कंटेनमेंट जोन को छोडकर बाकी जगहों पर दुकानें खोलने की छूट मिल सकती है।

    20:23 (IST)30 Apr 2020
    झज्जर जिले में आजादपुर मंडी से सब्जियां लाने पर रोक

    झज्जर जिले कोरोना के मामले सामने आने के बाद शहर से दूसरे शहरों में जाने वाले जरूरी सेवाएं से जुड़ी गाड़ियों को ही आगे भेजा जा रहा है। इसके अलावा झज्जर जिले में किसी भी वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके अलावा झज्जर जिले में दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी से सब्जियां और फल लाने पर भी रोक लगा दी गई है।

    19:59 (IST)30 Apr 2020
    फरीदाबाद में कोरोना के चार नए कोरोना पॉजिटिव केस

    फरीदाबाद में कोरोना वायरस के चार नए मामले आने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई है। इसके साथ ही यहां इस बीमारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गयी है। इनमें से करीब 41 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चार नए मामले में दो सेक्टर-28 से हैं जबकि एक एक मामला बडखल व डबुआ कालोनी का बताया गया है।

    19:21 (IST)30 Apr 2020
    बहादुरगढ़ में 10 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए

    बहादुरगढ़ में 10 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें से 9 संक्रमित लोग बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी में काम करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यह सब्जी विक्रेता दिल्ली की आजादपुर मंडी से सब्जियां लाकर बहादुरगढ़ में बेचते थे। बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी में लोगों की जांच के बाद इन मामलों का खुलासा हुआ है।

    18:59 (IST)30 Apr 2020
    Corona in Haryana: मार्च में प्रदेश सरकार को करीब 3000 करोड़ रेवेन्यू का नुकसान

    लॉकडाउन के बीच हरियाणा सरकार को मार्च में करीब 3000 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हो चुका है। जानकारों का मानना है कि अप्रैल में यह राशि छह हजार करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है। यही वजह है कि सरकार ने कुछ शर्तों को लागू करते हुए राज्य में उद्योगों को खोलने का फैसला लिया।  गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला और पानीपत राज्य के बड़े औद्योगिक केंद्र के रूप में जाने जाते हैं।

    18:38 (IST)30 Apr 2020
    हरियाणा में 7 लाख से अधिक कर्मचारी काम पर लौटे

    कोरोना संक्रमण को देखते हुए लागू लॉकडाउन  के बीच हरियाणा में 7 लाख से अधिक कर्मचारी ईंट भट्ठों और उद्योगों में काम पर लौट आए हैं। सीएम मनोहरलाल खट्टर का कहना है कि जो उद्योग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने 50 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम करने के लिए आगे आएंगे, उनमें 8 घंटे की बजाय 12 घंटे तक भी काम लिया जा सकता है। इसके लिए राज्य सरकार ने शर्त रखी है कि व्यवसायियों को 4 घंटे के ओवरटाइम की डबल सैलरी देनी होगी।

    18:10 (IST)30 Apr 2020
    पंचकूला में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज ने इमारत से कूदकर आत्महत्या की

    हरियाणा के पंचकूला में एक सरकारी अस्पताल में एक टीबी रोगी ने बुधवार को इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। रोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि करीब 30 साल के व्यक्ति ने बुधवार शाम पंचकूला सिविल अस्पताल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी।

    17:33 (IST)30 Apr 2020
    गुरुग्राम ने 1 मई से जिले की सभी सीमाओं पर क्रॉस-मूवमेंट पर प्रतिबंध कड़ा किया

    गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 1 मई 2020 को सुबह 10 बजे से जिले की सभी सीमाओं पर क्रॉस-मूवमेंट पर प्रतिबंध के कड़े कदमों को लागू करने के लिए अधिसूचना जारी की है। राज्य के गृह मंत्री प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं।

    16:49 (IST)30 Apr 2020
    कोरोना वायरसः हरियाणा में सामने आए आज 18 मामले

    हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में आज कोरोना वायरस के 18 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 329 हो गई है। 227 मरीज़ ठीक/ डिस्चार्ज हो चुके हैं। राज्य में अब तक 3 लोगों की मौत हुई है।

    16:08 (IST)30 Apr 2020
    मजदूरों की कमी से पंजाब हरियाणा मे धान की खेती करना हुआ मुश्किल

    कोरोनावायरस संकट जहां देशभर के लिए बड़ी परेशानी लेकर आया है, वहीं पंजाब और हरियाणा के किसानों के लिए भी मजदूरों की कमी से धान की खेती करना मुश्किल हो रहा है। यहां चावल उगाने के लिए हर साल लाखों की संख्या में उत्तर प्रदेश और बिहार के मजदूर खेतों में काम करते हैं। हालांकि, इस साल लॉकडाउन के चलते ज्यादातर किसान चावल उगाने के बजाय कम मजदूरों और पानी की जरूरत वाले कपास और मक्के की खेती करने की ओर ध्यान दे रहे हैं।

    15:41 (IST)30 Apr 2020
    चंडीगढ़ः क्वारैंटाइन में रखा गया शख्स पहुंचा लंगर खाने, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    चंडीगढ़ में हॉटस्पॉट घोषित किए गए बापूधाम में एक कोरोना संदिग्ध व्यक्ति लंगर में खाना खाने पहुंच गया। इस पर चंडीगढ़ पुलिस ने शख्स पर केस किया है। बताया गया है कि वह बापूधाम में एक संक्रमित के संपर्क में आने के बाद क्वारैंटाइन किया गया था। अब अगर उसका टेस्ट पॉजिटिव आता है, तो पुलिस उस पर दूसरों की जान जोखिम में डालने की धाराएं भी जोड़ सकती है।

    15:31 (IST)30 Apr 2020
    हरियाणाः लॉकडाउन खत्म होने के बाद घोषित होंगे 12,500 पदों पर भर्ती के नतीजे

    हरियाणाः लॉकडाउन खत्म होने के बाद घोषित होंगे 12,500 पदों पर भर्ती के नतीजेहरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने साफ किया है कि कोरोनावायरस संकट खत्म होने के बाद प्रदेश में सरकारी भर्तियों को दोबारा शुरू किया जाएगा। पहले खबरें थीं कि सीएम खट्टर सरकारी भर्तयों पर रोक लगा सकते हैं। हालांकि, अब खट्टर ने बताया है कि उनके शासन में पिछले 5,5 सालों में अब तक 86 हजार सरकारी पदों पर भर्ती की गई हैं, जबकि हुड्डा राज के पूरे 10 साल के कार्यकाल में इतनी ही भर्तियां की गई थीं।

    15:12 (IST)30 Apr 2020
    पंजाबः लॉकडाउन के बीच आठ जिलों में किसानों-मजदूरों ने किया प्रदर्शन

    पंजाब में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर अमिरंदर सिंह सरकार ने शुरुआत में ही कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था। इसके चलते किसानों और मजदूरों की खेती न कर पाने की समस्या बड़े स्तर पर पैदा हुई है। इसी के विरोध में गुरुवार को राज्य के आठ जिलों में किसान-मजदूरों ने घर से निकल कर प्रदर्शन किए। किसानों का आरोप है कि सरकार ने गेहूं पर वैल्यू कट को हटाया है। किसानों की मांग है कि उन्हें 200 रुपए प्रति क्विंटल पर बोनस दिया जाए और मंडियों में खरीद का सही प्रबंध हो।

    14:52 (IST)30 Apr 2020
    ई-लर्निंग में रुचि नहीं ले रहे छात्र, कहीं भी अटेंडेंस फुल नहीं

    हरियाणा में सरकार ने कुछ ही दिन पहले बच्चों के पढ़ाई के नुकसान को खत्म करने के लिए ऐप लॉन्च की थी। हालांकि, छात्रों में इसे लेकर बहुत ज्यादा रुचि नहीं है। सबसे ज्यादा 69 फीसदी बच्चे झज्जर जिले के क्लास अटेंड कर रहे हैं। वहीं, पंचकूला से 65%, जींद से 64% बच्चे क्लास अटेंड कर रहे हैं। हालांकि, रोहतक, कुरुक्षेत्र जैसे शहरों में ई-लर्निंग में छात्रों की अटेंडेंस 40 फीसदी से भी कम है। कैथल में तो सिर्फ 32% बच्चे ही क्लास अटेंड कर रहे हैं।

    14:29 (IST)30 Apr 2020
    हरियाणाः आज 18 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 329 पहुंची

    हरियाणा में गुरुवार को कोरोनावायरस के 18 नए पीड़ित सामने आए। राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 329 पहुंच गई है। जबकि 227 मरीज ठीक हो कर घर लौट चुके हैं। सिर्फ 98 मरीजों का ही इलाज जारी है। वहीं 3 लोगों की अब तक यहां मौत हुई है।

    14:09 (IST)30 Apr 2020
    पंजाबः महाराष्ट्र के नांदेड़ से लाए गए 3613 तीर्थयात्री, बठिंडा लौटे 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव

    महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हुजुर साहिब में लॉकडाउन के बाद से ही फंसे तीर्थयात्रियों को बुधवार को वापस लाया गया। अब तक करीब 3613 लोगों को वापस लाया जा चुका है। वहीं, बठिंडा पहुंचाए गए 2 तीर्थयात्रियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

    13:45 (IST)30 Apr 2020
    Haryana COVID-19 LIVE: कोरोना से जीतने वाले मरीज रख रहे रोजे

    बाढ़सा के नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में काेराेना के इलाज के लिए भर्ती 120 जमातियाें के लिए इन दिनाें राेजे रखने का पूरा इंतजाम किया गया है। सुबह साढ़े 3 बजे सहरी से लेकर इफ्तार और उसके बाद डिनर का भी विशेष प्रबंध किया गया है ताकि रोजे में भी मरीजों को कोई दिक्कत न आए। इनके लिए स्पेशल व्यंजन बनवाए जा रहे हैं। इस काम में 35 लोगों का स्टाफ जुटा हुआ है। हालांकि इफ्तार के समय सामूहिक रूप से रोजा खोलने की परंपरा है लेकिन सोशल डिस्टेंस को देखते हुए रोजेदारों को इसकी इजाजत नहीं दी गई है सभी को उनके कमरों में इफ्तार के व्यंजन भेजे जाते हैं। 

    13:12 (IST)30 Apr 2020
    Haryana COVID-19 LIVE: भाई की मौत पर साइकिल से ही बिहार निकला शख्स

    हरियाणा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को बंद कर दिया है। इससे दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी बीच बिहार के एक व्यक्ति ने भाई की मौत की खबर के बाद हरियाणा से बिहार साइकिल से ही जाने की ठानी और निकल गया। दिल्ली-फरीदीबाद बॉर्डर पर पुलिस ने उसे डेथ सर्टिफिकेट देखकर जाने की इजाजत दे दी। व्यक्ति के मुताबिक, उसे बिहार पहुंचने में 8-10 दिन लगेंगेस लेकिन वह घर पहुंचना ही चाहता है।

    हालांकि, एक आदमी को जाने देने के बाद पुलिस के सामने नई समस्या खड़ी हो गई। फरीदाबाद के एसीपी आदर्शदीप सिंह ने बताया कि साइकिल सवार को जाने देने के बाद दो और मजदूर बॉर्डर पर आ गए। लेकिन उन्हें नहीं जाने दिया गया।

    12:37 (IST)30 Apr 2020
    हरियाणा में 326 पहुंचा आंकड़ा, नूंह में अब 58 केस

    हरियाणा में कोरोनावायरस के 326 मामले सामने आ चुके हैं। यहां सबसे ज्यादा 58 मरीज नूंह के हैं। गुड़गांव में 54, फरीदाबाद में 46, पलवल में 34, पंचकूला में 19, सोनीपत में 25, अम्बाला में 14, पानीपत में 13, झज्जर में 18, करनाल में 6, रोहतक, हिसार और सिरसा में 4-4, यमुनानगर और भिवानी में 3-3, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी, झज्जर और फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा गया है।

    12:09 (IST)30 Apr 2020
    Haryana COVID-19 LIVE: फरीदाबाद में सभी लोकल पास सस्पेंड, सभी छूट बंद

    फरीदाबाद जिला प्रशासन ने फरीदाबाद, गुड़गांव और दिल्ली से सटी सीमा को पूरी तरह सील कर दिया। दोपहर 12 बजे के बाद डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंककर्मियों समेत सभी के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई। सिर्फ जरूरी सामान लेकर आने-जाने वाले वाहनों और एंबुलेंस को ही दिल्ली व गुरुग्राम की ओर आने जाने दिया जा रहा है। विभिन्न सरकारी विभागों के प्रमुखों और लोकल प्रशासन द्वारा जारी किए गए पास सस्पेंड कर दिए गए है। अब तीन मई तक किसी भी तरह की छूट मिलने वाली नहीं है। 

    11:51 (IST)30 Apr 2020
    सोनीपत में खुलेंगे ढाबे और रिपेयर करने की दुकानें

    लॉकडाउन में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले ट्रकों के लिए रिपेयर की दुकानें व चालकों परिचालकों के लिए ढाबे खोलने की अनुमति जिले में प्रदान की गई है। जिला मजिस्ट्रेट ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की।

    11:27 (IST)30 Apr 2020
    Punjab COVID-19 LIVE: दो हफ्ते का लॉकडाउन, किसानों की मुसीबत बढ़ी

    देशभर में 3 मई को लॉकडाउन खत्म होना है। हालांकि, पंजाब सरकार ने बुधवार को ही ऐलान किया कि राज्य में अभी दो हफ्ते लॉकडाउन और जारी रहेगा। इसी के साथ धान की खेती करने वाले किसानों की समस्या और बढ़ी है। मजदूरों की कमी के चलते वे मध्य जून तक लगाई जाने वाली खरीफ फसल में चावल की जगह कपास और मक्का उगाने पर विचार कर रहे हैं। पंजाब और हरियाणा की सरकारें भी लंबे समय से पराली की समस्याओं को लेकर क्रॉप डायवर्सिफिकेशन (फसलों के विविधीकरण) की तरफ जाना चाहती थीं। कोरोना संकट से अब सरकारों की यह योजना भी पूरी हो सकती है।

    10:44 (IST)30 Apr 2020
    Haryana COVID-19 LIVE: दक्षिण कोरिया की कंपनी की बनाई रैपिड टेस्ट किट को सरकार की मंजूरी

    दक्षिण कोरिया की कंपनी की ओर से हरियाणा में बनाई गई रैपिड टेस्ट किट्स को सरकार की मंजूरी मिल गई है। यानी देशभर में अब हरियाणा में बनी टेस्ट किट से ही जांच होगी। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने किट्स को हरी झंडी दिखाई है। खास बात यह है कि यह टेस्ट किट महज 10 मिनट में संक्रमण के नतीजे बता देती हैं और यह चीनी किट के मुकाबले आधी कीमत की हैं।

    10:15 (IST)30 Apr 2020
    चंडीगढ़ः बापू धाम कॉलोनी बनी हॉटस्पॉट, 6 दिन में सामने आए 23 नए मामले

    कोरोनावायरस का असर चंडीगढ़ में भी तेजी से फैल रहा है। यहां की बापू धाम कॉलोनी नए हॉटस्पॉट के तौर पर उभरी है। पिछले 6 दिनों में यहां से 23 नए पीड़ित सामन आए हैं। बताया गया है कि यहां एक ही शख्स से शादी की सालगिरह के समारोह के दौरान कई लोगों में संक्रमण फैला और कोरोना की नई चेन बनती ली गई। बापू धाम कॉलोनी में खतरनाक होते हालात के बीच करीब 100 घरों को सील कर दिया गया है।

    09:52 (IST)30 Apr 2020
    Haryana COVID-19 LIVE: संक्रमण के 6 नए मामले, पीड़ितों की संख्या 315 हुई

    हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 315 पहुंच गई है। बुधवार को 6 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें गुरुग्राम में 3 मरीज मिले। इनमें से दो सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्स हैं। वहीं, सोनीपत के खुबडू गांव में एक महिला फिर पॉजिटिव आई है। बुधवार को एक मरीज ठीक हुआ। अब राज्य में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 225 पहुंच गई है।

    09:36 (IST)30 Apr 2020
    पंजाबः लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने दी सजा

    पंजाब पुलिस ने अमृतसर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सड़कों पर ही सजा देना शुरू कर दिया। यहां लॉकडाउन तोड़ने वालों को हाथ ऊपर कर के खड़ा कराया गया। कुछ अन्य लोगों से रास्ते पर ही उठक-बैठक भी कराई गई।

    Next Stories
    1 राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नये मामले सामने आए, चार और मौत
    2 COVID-19: बिहार, बंगाल, झारखंड के डेंजर जोन बनने का है खतरा- कोरोना पर IMSc के वैज्ञानिकों ने चेताया