ताज़ा खबर
 

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में बिना परीक्षा दिए पास होंगे छात्र, शिक्षा विभाग का आदेश

योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया था। इसके साथ-साथ प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज भी दो अप्रैल तक बंद रहेंगे।

Updated: March 18, 2020 1:42 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया है। अपर मुख्­य सचिव (शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया, ‘‘बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किये जाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। सभी स्कूल दो अप्रैल तक बंद रहेंगे।”

उन्होंने बताया कि 23 मार्च से 28 मार्च के बीच होने वाली परीक्षाएं निरस्­त कर दी गई हैं। इसके साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा। इस पत्र को परिषद के तहत आने वाले सभी स्­कूलों और सभी जिलों में भेज दिया गया है।

योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया था। इसके साथ-साथ प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज भी दो अप्रैल तक बंद रहेंगे। प्रदेश में प्रतियोगी और उच्च माध्यमिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। तहसील दिवस और जनता दर्शन का कार्यक्रम भी दो अप्रैल तक बंद रहेगा।

सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया था कि सरकार जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के धार्मिक गुरुओं से अपील करेगी कि वे मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और गिरिजाघरों में लोगों की भीड़ एकत्र होने से रोकें।

Next Stories
1 ..तो जीतनराम मांझी भी मारेंगे पलटी? सीएम नीतीश से की देर रात मुलाकात, 50 मिनट तक हुई बात
2 छत्तीसगढ़: बीजेपी के 5 साल के कार्यकाल में 10 लाख फर्जी राशन कार्ड के जरिए 2718 करोड़ का घोटाला, EoW ने किया केस दर्ज
3 Madhya Pradesh Government Crisis: कांग्रेस के 16 बागी विधायकों का इस्तीफा मंजूर, गिर सकती है कमलनाथ की 18 महीने पुरानी सरकार
ये पढ़ा क्या?
X