ताज़ा खबर
 

Corona Virus: लॉकडाउन के बीच नहीं मिली शराब, तो तलब बुझाने को पी लिया पेंट और वार्निश, 3 लोगों की मौत

तमिलनाडु के चेंगलपट्टुमें से शराब न मिलने की वजह से तलब बुझाने के लिए तीन लोगों ने पेंट और वार्निश पी लिया। जिसके बाद अस्पताल ले जाते वक़्त तीनों की मौत हो गई।

coronavirus, tamil nadu, drinkers, alcohol, lockdown, liquor supply, alcohol consumption in lockdown, coronavirus lockdown, tamil nadu liquor consumptionतमिलनाडु में में शराब न मिलने की वजह से तीन लोगों ने पेंट और वार्निश पी लिया। (file)

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके प्रकोप से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद है बस ज़रूरी चीजों की दुकानें खुली हैं। शराब की दुकानों में अक्सर ज्यादा भीड़ होती है इसीलिए देश की सभी शराब दुकानों को भी बंद रखा गया है। ऐसे में जिन लोगों को शराब की लत है या जो लोग रोज़-रोज़ शराब पीते है उनका बुरा हाल है। तमिलनाडु के चेंगलपट्टुमें से एक ताजा मामला सामने आया है जहां शराब न मिलने की वजह से तलब बुझाने के लिए तीन लोगों ने पेंट और वार्निश पी लिया। जिसके बाद अस्पताल ले जाते वक़्त तीनों की मौत हो गई।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को तीन लोग, शिवशंकर, प्रदीप और सिवारमन ने शराब की तलब बुझाने के लिए पेंट और वार्निश पी लिया। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और वे उल्टियां करने लगे। उन्हें तुरंत चेंगलपट्टू सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां एक के बाद एक तीनों की मौत हो गई।

India Coronavirus LIVE News Updates: यहां देखें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तीनों को शराब की लत थी और लॉकडाउन के चलते उन्हें कई हफ्तों से शराब नहीं मिली रही। शराब न मिलने की वजह से तीनों बेचैन थे और तलब बुझाने के लिए पेंट को वार्निश में मिलकर पी गए।

इससे पहले, महाराष्ट्र के नागपुर में एक रिक्शा चालक ने लॉकडाउन के दौरान चलते शराब नहीं मिलने से खिन्न होकर खुद को आग लगा ली थी। शराब संकट को देखते हुए, केरल सरकार ने ऐसे लोगों के लिए घर-घर में शराब पहुंचाने की पेशकश की थी। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आबकारी विभाग को डॉक्टरों की पर्ची के बाद लोगों को शराब देने का निर्देश दिया थे।

आपको बता दें केरल में शराब नहीं मिलने से परेशान होकर अबतक कई लोगों ने आत्महत्या कर ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी विचार कर रही है क्योंकि अचानक शराब न मिलने से सामाजिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली सरकार करेगी एक लाख लोगों के कोरोना टेस्ट, बड़ी संख्या में बनाए क्वारेंटिन सेंटर