ताज़ा खबर
 

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री COVID-19 पॉजिटिव, राहुल की रैली में थे स्टेज पर कल; हरियाणा डिप्टी-CM भी संक्रमित

बलबीर सिद्धू को मंगलवार सुबह बुखार आया था। इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। इस टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह ट्रैक्टर रैली के दौरान राहुल गांधी के साथ मंच पर भी सवार थे।

Rahul Gandhi, Punjab,पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने राहुल गांधी के साथ मंच साझा किया था। (Express Photo by Gurmeet Singh)

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सूबे में हड़कंप मच गया है। दरअसल, बलबीर सिद्धू सोमवार को राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा में भी शामिल हुए थे इसके अलावा वह राहुल गांधी के साथ संगरूर और भवानीगढ़ में भी मंच पर मौजूद थे। राहुल गांधी समेत वह कई कांग्रेस नेताओं के संपर्क में आए।

इतना ही नहीं बलबीर ने मंच पर राहुल गांधी के कान में कुछ कहा भी था। राहत की बात यह है कि इस दौरान दोनों ने मास्क लगा रखा था। मोहाली के सिविल सर्जन मंजीत सिंह ने कहा, “उन्हें हल्का बुखार और गले में खराश है।” डॉक्टर ने बताया कि मंत्री की हालत स्थिर है और वह घर में पृथक-वास में है। जो लोग उनके संपर्क में आए हैं उनकी भी जांच की जाएगी।

सिद्धू सोमवार को “खेती बचाओ यात्रा” के लिए संगरूर में थे, जिन्होंने नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था। इस कार्यक्रम में राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी भाग लिया था। गांधी ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ तीन दिनों तक राज्य में कई “ट्रैक्टर रैलियों” का नेतृत्व किया। मंगलवार दोपहर बाद वह विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने के लिए पड़ोसी राज्य हरियाणा पहुंचे।

उधर,हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है। उन्होंने कहा कि उनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं और वह ठीक महसूस कर रहे हैं। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता चौटाला ने उन लोगों से अपनी जांच कराने का आग्रह किया है जो उनसे पिछले सप्ताह के दौरान मिले थे।

उन्होंने ट्विटर पर एक संदेश में कहा, ‘‘मेरी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुखार आदि जैसे कोविड-19 के उनमें कोई लक्षण नहीं है लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई और मैंने खुद को पृथक कर लिया है।’’ इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कुछ मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और कुछ विधायक तथा सांसद इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। बाद में वे ठीक हो गये।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 हाथरस कांडः झूठ बोलने को शरारती तत्वों ने दिया था पीड़ित परिवार को 50 लाख का लालच- UP पुलिस का बड़ा दावा
2 Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: राजद ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किस सीट से कौन सा उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव
3 MP By-Elections 2020 से पहले शिवराज कैबिनेट के मंत्री का नोट बांटते VIDEO वायरल, Congress ने EC को दी शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X