ताज़ा खबर
 

मुस्लिम सफाई कर्मचारी का कॉलर पकड़ कर कहा- तुम कोरोना फैलाने आए हो, साथी कर्मचारी ने बताया

17 अप्रैल को जब नगर निगम के सफाई कर्मचारी भोपाल के जमालपुरा इलाके में दवा का छिड़काव करने गए तो एक शख्स ने मुस्लिम कर्मचारी और उसके सहकर्मियों पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया। हालांकि इस दौरान साथी कर्मचरियों ने मुस्लिम शख्स का बचाव किया।

corona virus, india lockdown प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पूरे देश में फैल रहा है। मध्य प्रदेश में भी यह तेजी से पैर पसार रहा है। इसी बीच एमपी की राजधानी भोपाल से एक चौंकने वाला मामला सामने आया है। यहां के नगर निगम में काम करने वाले एक मुस्लिम सफाई कर्मचारी पर थकूने और कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया गया। इस बात की जानकारी साथी कर्मचारी ने दी है। द

क्विंट की रिपोर्ट के मुताबिक 17 अप्रैल को जब नगर निगम के सफाई कर्मचारी भोपाल के जमालपुरा इलाके में दवा का छिड़काव करने गए तो एक शख्स ने मुस्लिम कर्मचारी और उसके सहकर्मियों पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया। हालांकि इस दौरान साथी कर्मचरियों ने मुस्लिम शख्स का बचाव किया।

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें एक शख्स यह कहता हुआ नज़र आ रहा है कि आप लोगों पर भरोसा इसलिए नहीं है क्योंकि बहुत सी ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि आप लोग थूक रहे है और इस तरह से कई जगह पर कोरोना वायरस फैला रहे हैं। वीडियो में दिख रहा शख्स लगातार सफाई कर्मचारियों पर आरोप लगा रहा था कि उसने सफाई कर्मचारी को थूकते हुए देखा है। जब एक कर्मचारी ने इस व्यक्ति से सबूत मांगे तो शख्स ने जवाब में कहा- ‘मैंने देखा है कि तुम थूक रहे थे। हमें आप लोगों पर विश्वास नहीं है। एक ऐसा समुदाय है जिस पर कोई विश्वास नहीं करता।’

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

एक नगर निगम कर्मचाली ने बताया कि वे लोग उस मोहल्ले में दावा का छिड़काव करने गए थे। उनके साथ दो और कर्मचारी थे और वे लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। तभी एक स्थानीय आदमी बाहर आया और उनपर कोरोना वायरस फैलाने के आरोप लगाने लगा।

मुस्लिम सफाई कर्मचारी ने कहा कि मैं टोपी पहने हुए था। उस शख्स को महसूस हुआ कि मैं मुस्लिम हूं और वो अपने घर से बाहर आया। उनसे मुझे कॉलर से पकड़ा और मेरा आधार कार्ड पूछने लगा। इसके बाद दूसरे कर्मचारियों ने बीच-बचाव किया और वीडियो शूट करना शुरू किया।

बात दें तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में कुछ लोग पॉज़िटिव पाये गए थे। जिसके बाद मीडिया में उन्हें लेकर तरह-तरह की रिपोर्ट्स चलाई जा रहीं थी। कुछ खबरों में यह भी दावा किया गया था कि मुस्लिम फलों पर, प्लेट्स पर और ब्रेड के पैकेट पर थूक रहे हैं। जिसके बाद इस मामले ने सांप्रदायिक रूप ले लिया है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 370 किलोमीटर बाइक चलाकर घर पहुंचा युवक पाया गया कोरोना पॉजिटिव, ग्रीन जोन का पहला मरीज
2 लॉकडाउन में 960 KM बाइक चलाकर कैंसर मरीज को पहुंचाई दवा, पुलिसवाले की लोग कर रहे तारीफ
3 लॉकडाउन नियम तोड़ने पर जम्मू की उपमहापौर समेत 3 भाजपा नेताओं पर केस
यह पढ़ा क्या?
X