ताज़ा खबर
 

लखनऊ में 16 नए लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी ने बुलाई 12 नोडल अफसरों और 11 समितियों की बैठक

यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली इस बैठक में प्रदेश में स्थिति की निगरानी के लिए गठित 11 समितियों के अधिकारी और 12 नोडल अफसर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (file photo)

कोरोना वायरस बहुत तेजी से पूरे देश में फैलता जा रहा है। इसके प्रकोप को रोकने के लिए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन के बाद भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 16 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग रविवार सुबह 10 बजे शुरू होगी। इस मीटिंग में प्रदेश में स्थिति की निगरानी के लिए गठित 11 समितियों के अधिकारी और 12 नोडल अफसर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को आगरा के 25 और लखनऊ में 16 समेत प्रदेश में 73 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। इनमें 51 तब्लीगी जमात के हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 253 पहुंच गई है। इनमें 105 संक्रमित जमाती हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए ‘यूपी कोविड-केयर फंड’ का निर्माण किया है साथ ही विधायकों व आमजन से योगदान करने की अपील की है। सीएम योगी ने कहा कि हम पीपीई किट्स, एन-95 मास्क और वेंटिलेटर निर्माण की योजना भी बना रहे हैं।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़े कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में शनिवार को सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गयी और संक्रमितों की कुल संख्या 3000 से अधिक हो गयी। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण से 13 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 75 हो गयी।

पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में आठ, दिल्ली और गुजरात में दो-दो और तमिलनाडु में एक मरीज की मौत हो गयी। आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 525 नए मामले सामने आए और कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,072 हो गयी जिनमें 57 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories