ताज़ा खबर
 

दिल्ली के बंगाली मार्केट में मिठाई दुकान की छत पर थे 35 मजदूर, दो में कोरोना के लक्षण, दुकानदार पर FIR

पुलिस ने बंगाली मार्केट को सील कर दिया है। लिटियन्स दिल्ली का यह पहला मामला है, जहां पुलिस ने सीलिंग की कार्रवाई की है। बंगाली मार्केट में दुकानों के आसपास मकानों में कोरोना के तीन पॉजिटिव केस मिले हैं।

दिल्ली के पॉश इलाकों में मशहूर मंडी हाउस के बंगाली मार्केट को पुलिस ने किया सील

दिल्ली के पॉश इलाकों में मशहूर मंडी हाउस के नजदीक स्थित बंगाली मार्केट से पुलिस ने 35 मजदूरों को बरामद किया है। ये सभी बंगाली पेस्ट्री शॉप की छत पर गंदगी भरे माहौल में थे। इनमें से दो में कोरोना के लक्षण मिले हैं। पुलिस ने दोनों को अस्पताल जबकि बाकि लोगों को एक क्वारंटीन सेंटर पर भेज दिया है। पेस्ट्री शॉप के मालिक के खिलाफ कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। हालांकि, दुकानदार ने तर्क दिया है कि उसने लॉकडाउन में इतने मजदूरों को शरण दी थी।

मजदूरों का पता तब चला जब पुलिस दल एक-एक घर की सघन तलाशी ले रही थी। पुलिस ने बंगाली मार्केट को सील कर दिया है। लिटियन्स दिल्ली का यह पहला मामला है, जहां पुलिस ने सीलिंग की कार्रवाई की है। बंगाली मार्केट में दुकानों के आसपास मकानों में कोरोना के तीन पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके बाद एनडीएमसी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे बंगाली मार्केट की स्क्रीनिंग की। इस दौरान 325 घरों में करीब 2000 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 166 पर पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब भी 5,095 लोग संक्रमित हैं जबकि 472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है तथा एक व्यक्ति देश छोड़कर चला गया है। मंत्रालय ने बताया कि देशभर में पिछले 24 घंटे में 17 और लोगों की मौत हुई है। उसने बताया कि आठ लोगों की मौत महाराष्ट्र में, तीन की गुजरात में, दो की जम्मू कश्मीर में और एक-एक व्यक्ति की मौत पंजाब, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक तथा तमिलनाडु में हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे अधिक 72 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद गुजरात में 16 लोगों की, मध्य प्रदेश में 13 और दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई। पंजाब तथा तमिलनाडु में आठ-आठ लोगों की मौत हुई जबकि तेलंगाना में सात लोगों ने जान गंवाई। पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में पांच-पांच लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर तथा उत्तर प्रदेश में चार-चार लोगों ने जान गंवाई जबकि हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल में दो लोगों ने जान गंवाई। बिहार, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में एक दिन में 18 लोगों ने तोड़ा दम, दिल्ली और एमपी में तीन-तीन मौत, मृतकों की कुल संख्या हुई 232
2 हम अपने घर कब जाएंगे? शेल्टर होम में रखे लोग पूछ रहे सवाल, एक स्कूल में बंद हैं 186 लोग, लॉकडाउन बढ़ा तो फिर यहीं काटने होंगे दिन-रात!