ताज़ा खबर
 

राजस्थानः 50 की अनुमति ले शादी में बुला लिए 250 मेहमान, दूल्हा समेत 15 निकले संक्रमित; 6 लाख से अधिक का लगा जुर्माना

जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मेनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों अनुसार 6,26,600 रुपए दूल्हे के पिता से वसूले जाएंगे।

Rajsthan, Corona Virus, Covid-19भीलवाड़ा में13 जून को हुई इस शादी में अब तक 16 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है जहां एक शादी समारोह में 50 लोगों के बुलाने की अनुमति ली गई और 250 लोगों को बुलाया गया। इतना ही नहीं इस शादी में शामिल हुए दूल्हे समेत 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं एक शख्स की कोरोना के चलते मौत हो गई है। भीलवाड़ा के जिलाधिकारी ने दूल्हे के पिता पर 6,26,600 रुपए का जुर्माना लगाया है। उन्होंने शादी में 50 से ज्यादा लोगों को बुलाया था जबकि अनुमति 50 लोगों के लिए ही ली गई थी। जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मेनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों अनुसार 6,26,600 रुपए दूल्हे के पिता से वसूले जाएंगे। इसके अलावा भीलावाड़ा के तहसीलदार को ये राशी तीन दिन में वसूल कर मुख्यमंत्री सहायता कोष जिला कलेक्टर भीलवाड़ा में जमा करने के आदेश दिए गए हैं।


दूल्हे के दादा की हो चुकी है मौत: शादी समारोह में शामिल हुए लोगों में 16 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। दूल्हे के दादा की मौत भी कोरोना के चलते हुई। डॉक्टर के मुताबिक उन्हें शुगर था और वह दिल के मरीज थे। सांस लेने की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया जहां उनकी मौत हो गई।

बता दें कि देश में  कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर  पांच लाख के पार हो गए हैं।   5,08,953 मामलों में  1,97,387 सक्रिय मामले हैं जबकि 2,95,881 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में कोरोना के चलते जान गंवाने वालों की संख्या  15,685 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP: विहिप के होशंगाबाद जिला ‘गोरक्षा प्रमुख’ पर लाठी-धारदार हथियारों से हमला! फिर गोली मारकर कर दी हत्या
2 गुजरातः 5 पुराने कांग्रेसी विधायकों को बीजेपी ने बनाया अपना, राज्‍यसभा चुनाव से पहले दिया था इस्‍तीफा
3 मध्यप्रदेश: क्वारैंटाइन अवधि के दौरान प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बदल दी स्कूल की सूरत, लोग कर रहे तारीफ
ये पढ़ा क्या?
X