ताज़ा खबर
 

पूर्वी दिल्ली के तीन अपार्टमेंट, पांच मोहल्ला और 39 घर सील, 8 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप, 5000 लोग क्वारंटीन

वसुंधरा एन्क्लेव के मंसारा अपार्टमेंट, मयूर विहार -1 के वर्धमान और पटपड़गंज में मयूरध्वज अपार्टमेंट को सील कर दिया गया। वहीं कल्याणपुरी में 39 घरों को सील किया गया है।

दिल्ली में प्रशासन ने तीन अपार्टमेंट, पांच मोहल्ला और 39 घर सील किए हैं और करीब 5000 लोगों को क्वारंटाइन किया है।(indian express file)

देश की राजधानी के पूर्वी छेत्र से कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मामले सामने आए हैं। जैसे ही यह खबर सामने आई पूर्व दिल्ली में हड़कंप मच गया। पूर्व दिल्ली सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाला इलाका है ऐसे में संक्रमण तेजी से ना फैले इसके लिए आठ कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं और और करीब 5000 लोगों को क्वारंटाइन किया है। प्रशासन ने तीन अपार्टमेंट, पांच मोहल्ला और 39 घर सील किए हैं। अपार्टमेंट और घरों को एक सूक्ष्म-स्तर की योजना के तहत सील किया गया है ताकि स्थानीय-प्रकोप को रोका जा सके। अधिकारियों को डर है की यह सैकड़ों लोगों को संक्रमित कर सकता है।

वसुंधरा एन्क्लेव के मंसारा अपार्टमेंट, मयूर विहार -1 के वर्धमान और पटपड़गंज में मयूरध्वज अपार्टमेंट को सील कर दिया गया। वहीं कल्याणपुरी में 39 घरों को सील किया गया है। इसके अलावा पांडव नगर की गली नंबर 9, कृष्ण कुंज में दो इलाके और खिचपुर में एक मोहल्ला सील किया गया है।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

पूर्व दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय से जारी किए गए आदेश के आधार पर कन्टेनमेंट ज़ोन्स बनाए गए हैं। कोई भी व्यक्ति इन कन्टेनमेंट जोन से बाहर नहीं जा सकता है और किसी भी कारण से अपने घर से बाहर नहीं निकल सकता।

बाहरी लोगों को इन क्षेत्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होती है और इसके लिए पुलिस तैनात की जाती है। निवासियों को कड़ी निगरानी में रखा जाता है और यह सुनिश्चित किया जाता है कि कोई भी प्रतिबंध आदेशों का उल्लंघन ना करे। जो भी व्यक्ति आदेशों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

दिल्ली में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 576 पहुँच गई है। वहीं इसके संक्रमण से अबतक 9 की मौत हो चुकी हैं और 20 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Next Stories
1 ‘गरुड़’ के सहारे बिहार सरकार कर रही कोरोना मरीजों की मॉनिटरिंग, अब तक 2.78 लाख लोगों की हुई ट्रेसिंग, जानें- क्या है ये नया औजार?
2 यूपी में पुलिसवालों को 50 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर, योगी सरकार ने किया ऐलान, मीडियाकर्मियों को ताकीद
3 CoronaVirus: ‘साम्प्रदायिक सवाल न पूछें’, पत्रकारों को ममता बनर्जी की दो टूक
ये पढ़ा क्या?
X