ताज़ा खबर
 

अब यूपी के गांव में बना “कोरोना माता” का मंदिर, पूछने लगे लोग- मोदी का कब बना रहे हैं?

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक गांव में ग्रामीणों ने एक नीम के पेड़ के नीचे 'कोरोना माता' का मंदिर बनाया है। ग्रामीणों ने मिलकर फैसला लिया कि उन्हें यह मंदिर बनाना चाहिए।

ग्रामीणों ने ‘कोरोना माता’ का मंदिर बनाया है। (एएनआई)।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक गांव में ग्रामीणों ने एक नीम के पेड़ के नीचे ‘कोरोना माता’ का मंदिर बनाया है। ग्रामीणों ने मिलकर फैसला लिया कि उन्हें यह मंदिर बनाना चाहिए। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसा करने के पीछे उनकी आस्था है कि मंदिर बनाने से देवी लोगों को कोरोना महामारी से बचाएगी। इस खबर के बारे में पता लगते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने रिएक्शन देने शुरू कर दिए। ह्यूमर बींग (@followTheGupta) ने लिखा, ‘PK पूरी तरह से गलत नहीं था …।’ फैक्ट्स चैक (@Facts_chek) ने लिखा कि यूपी के बलिया से बीजेपी विधायक ने दावा किया कि गौमूत्र ने उनको कोरोना से बचाया। वे लोगों से कह रहे हैं कि गौमूत्र के साथ एक गिलास ठंडा पानी पिएं।’

चंद्रशेखर शोभा उदयसिंग (@kunzaarinc) ने लिखा, अमेरिकी कहेंगे कि कोरोना से लड़ने के लिए हमारे पास स्वास्थ्य सुविधाएं हैं। भारतीय कहेंगे कि हमारे पास कोरोना माता का मंदिर है।’ शेखर आजाद (@shekhu024_) ने लिखा, ‘कोरोना इस समय कह रहा होगा कि कभी कभी लगता है कि अपुन ही भगवान है।’ वीआर (@rvelichapat) ने लिखा, ‘मोदी का मंदिर कब बन रहा है?’ मालूम हो कि भारत में कोविड-19 के रोज आने वाले नए मामले लगातार पांचवें दिन एक लाख के आंकड़े से कम हैं और 70 दिन में सबसे कम 84,332 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,93,59,155 हो गए हैं। इस महामारी से 4,002 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 3,67,081 पर पहुंच गयी है।

उपचाराधीन मरीजों की संख्या गिरकर 10,80,690 हो गयी है जो संक्रमण के कुल मामलों का 3.68 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की राष्ट्रीय दर 95.07 प्रतिशत हो गयी है।

मंत्रालय ने बताया कि भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 63 दिन के बाद 11 लाख से कम है जबकि 24 घंटों में आए 84,332 नए मामले 70 दिनों में सबसे कम हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस के लिए 20,44,131 नमूनों की जांच की गयी। इसी के साथ अब तक कुल 37,42,42,384 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण की दैनिक दर 4.39 प्रतिशत दर्ज की गई। यह लगातार 19वें दिन 10 प्रतिशत से कम रही है। साप्ताहिक संक्रमण दर भी गिरकर 4.94 प्रतिशत हो गयी है।

Next Stories
1 ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक, वाहन रोक पहना दी बेशर्म के फूलों की माला, देखती रह गई पुलिस
2 केरल: 11 साल तक प्रेमिका को कमरे में छिपाए रखा, पर घर में किसी को नहीं लगी भनक; माता-पिता बोले- विश्वास नहीं होता, कभी आवाज तक नहीं आई
3 J&K: बीच बाजार पुलिस-CRPF के संयुक्त दस्ते पर लश्कर का आतंकी हमला! दो पुलिसकर्मियों समेत चार की मौत
ये पढ़ा क्या?
X