उद्धव ने दिया महाराष्ट्र में लॉकडाउन का संकेत, दिल्ली में टूटे रिकॉर्ड, 7897 नए मामले

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सर्वदलीय बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह वक्त लॉकडाउन का है।

corona case, lockdownमुंबई के रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्ट करती कर्मचारी। फोटो क्रेडिट- पीटीआई

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन पर भी बात होने लगी है। मुंबई और दिल्ली से प्रवासी मजदूर फिर से पलायन करने लगे हैं। हालांकि सीएम केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राजधानी में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, बस कुछ प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। उधार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर कहा कि जिस तरह से कोविड के केस बढ़ रहे हैं, ऐसा लगता है कि वक्त लॉकडाउन का है। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी लॉकडाउन लगाया जाएगा, उतना ठीक रहेगा। बता दें कि महाराष्ट्र में 59 हजार केस सामने आए हैं।

सीएम उद्धव ने रविवार को एक बैठक बुलाई है। राज्य में कोविड टास्क फोर्स की बैठक होगी जिसमें तय किया जाएगा कि किस तरह के प्रतिबंध लगाए जाएं। उद्धव ने कहा कि अगले 8 दिन बेहद अहम हैं और कोरोना को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे। बता दें कि अब एक दिन में ही कोरोना के डेढ़ लाख के करीब केस आने लगे हैं।

राजधानी दिल्ली में हाहाकार

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में हालत चिंताजनक है। यहां पहले ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। शनिवार को यहां 7897 नए मामले सामने आए और एक दिन में ही 39 लोगों की मौत हो गई। इन परिस्थितियों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कुछ और प्रतिबंध लगाने होंगे। केजरीवाल सरकार ने 12वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल अगले आदेश तक बंद करने को कहा है।

मुंबई में करीब 10 हजार केस

मुंबई में एक ही दिन में 9327 नए केस सामने आए और 50 मरीजों की मौत हो गई। आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 3309 मामले सामने आए, वहीं 12 लोगों की मौत हो गई। अभी यहां पर 18666 ऐक्टिव केस हैं। राजस्थान में 4401 नए मामले रिपोर्ट हुए और 18 मरीजों की मौत हुई। कर्नाटक में 4384 नए मामले दर्ज हुए।

उत्तराखंड में कोरोना के 6241 ऐक्टिव केस हैं। यहां एक दिन में 1233 केस रिपोर्ट हुए और 3 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोविड के 55,411 नए मामले सामने आए हैं। 53,005 लोग डिस्चार्ज हए और 309 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। तमिलनाडु में 5,989 केस रिपोर्ट हुए और 23 लोगों की मौत हो गई। पंजाब में 3,294 और हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 941 के पाए गए। गुजरात में आज 5011 नए केस रिपोर्ट हुए और 49 लोगों की जान चली गई।

Next Stories
1 बंगाल चुनावः पद्म पुरस्कार से सम्मानित करीमुल हक ने PM मोदी को लगाया गले, फोटो देख पूछने लगे लोग- कहां हैं सोशल डिस्टेंसिंग?
2 यूपी पंचायत चुनावः ‘तमीज से लड़िए’, प्रत्याशियों को अफसर की खुली धमकी- हम पर न पड़ेगा फर्क, धमकाया तो जिंदगी नर्क बना दूंगा; VIDEO वायरल
3 बंगाल में हिंसा के बीच चौथे चरण का मतदान! कूचबिहार फायरिंग में 4 की मौत; हुगली में लॉकेट की गाड़ी पर हमला
X