ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: ‘भारत माता की जय’ बोलने पर कॉन्‍वेंट स्‍कूल ने 20 छात्रों को निकाला, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

स्कूल प्रबंधन ने उन 20 छात्रों को प्रीबोर्ड की परीक्षा देने से भी रोक दिया है।
रतलाम स्थित कॉन्वेंट स्कूल।

मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के नामली कस्बे के एक कॉन्वेंट स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर 20 छात्रों को स्कूल से निकालने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी जैसे ही छात्रों के घरवालों को लगी तो वे सीधा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने थाने पहुंच गए। मामले के सामने आने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है। स्कूल प्रबंधन ने मामले में पर चुप्पी साध रखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिले के नामली कस्बे में सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल है। यहां शुक्रवार को 20 छात्रों को स्कूल से इसलिए बाहर कर दिया क्योकि उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगा दिए। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने उन 20 छात्रों को प्रीबोर्ड की परीक्षा देने से भी रोक दिया है। इस बात की शिकायत थाने तक पहुंच गई। पुलिस ने मामले की जांच करने की बात करते हुए किसी तरह से मामले को शांत करवाया है। जिन छात्र-छात्राओं पर कार्रवाई की गई है वे नौवीं कक्षा के है।

आपको बता दें अभी तक भारत माता की जय ना बोलने पर विवाद पनप रहा था। देशभर में इसको लेकर राजनीति होने लगी थी। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। ऐसे में मध्यप्रदेश के रतलाम जिले का ये मामला उल्टा पड़ता नजर आ रहा है। यहां छात्रों पर इसलिए कार्रवाई की गई है कि उन्होंने भारत माता की जय बोल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.