ताज़ा खबर
 

जज ने कहा- मेरे सामने मूंछे तानकर नहीं, नीचे करके आएगा, थाने पहुंचा कांस्टेबल

जयपुर के सांगानेर थाने के एक कांस्टेबल ने अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट के खिलाफ कोर्ट में मूछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है।

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

जयपुर के सांगानेर थाने के एक कांस्टेबल ने अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट के खिलाफ कोर्ट में मूछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। कांस्टेबल पप्‍पूराम ने थानाधिकारी को लिखित शिकायत दी है, जो हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के नाम होने के कारण थानाधिकारी ने पुलिस उपायुक्त को भिजवा दी है।

कांस्टेबल पप्पूराम ने बताया कि वह मंगलवार को एसीएमएम-20 कोर्ट में थाने के चालान, जमानत, केस सम्बंधी कागजात पेश करने गया था। सुबह मजिस्ट्रेट ने एक मामले में जब्त माल पेश करने को कहा, इस आदेश की उसने थाने में सूचना दे दी और कोर्ट को बताया कि 15 मिनट में जब्त माल आ जाएगा। यह सुनकर मजिस्ट्रेट नाराज हो गए।

कांस्‍टेबल के अनुसार, मजिस्ट्रेट ने कहा, ”मेरे सामने मूंछे तानकर नहीं आएगा। मेरे सामने आता है तो मूंछे नीचे करके ही आएगा अन्यथा कटाकर आएगा। अब मैं कभी वहां नहीं जाऊंगा।” थानाधिकारी ने बताया कि कांस्‍टेबल की शिकायत प्राप्‍त हुई है। शिकायत के बारे में आला अधिकारियों को बता दिया है। कांस्‍टेबल को मौजूदा ड्यूटी से हटा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App