दुनिया का 7वां सबसे महंगा ऑफिस प्लेस बना कनॉट प्लेस - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दुनिया का 7वां सबसे महंगा ऑफिस प्लेस बना कनॉट प्लेस

दिल्ली का कनॉट प्लेस एक स्थान नीचे आकर दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है।

Author नई दिल्ली | June 16, 2016 4:51 AM
कनॉट प्लेस

दिल्ली का कनॉट प्लेस एक स्थान नीचे आकर दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है। संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई रिसर्च के द्विवार्षिक ‘ग्लोबल प्राइम आॅफिस आॅक्युपेंसी कॉस्ट्स’ सर्वेक्षण के अनुसार इस सूची में मुंबई के बांद्राकुर्ला परिसर को 19वां और नरीमन पाइंट को 34वां स्थान मिला है।

कंपनी ने एक बयान में बताया, नई दिल्ली में कनॉट प्लेस के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक में एक वर्ष का किराया 149.71 डॉलर प्रति वर्ग फुट है और इस प्रकार यह दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थान है। इस सूची में सबसे ऊपर हांगकांग (सेंट्रल) है जहां वार्षिक आधार पर प्रति वर्ग फुट किराया 290 डॉलर है। इसके बाद लंदन सेंट्रल (वेस्ट एंड) का स्थान है जहां वार्षिक किराया 262.29 डॉलर प्रति वर्ग फुट है। इस सूची में तीसरा स्थान बीजिंग की फाइनेंस स्ट्रीट, चौथा स्थान बीजिंग के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक और पांचवा स्थान हांगकांग के वेस्ट कोलून का है।

शीर्ष दस की सूची में तोक्यो के मारूनोउची ओटेमाची, लंदन सेंट्रल (शहर), न्यूयॉर्क का मिडटाउन मैनहैट्टन और शंघाई के पुडोंग शामिल हैं। पिछले साल दिसंबर में जारी की गई सूची में लंदन सेंट्रल (वेस्ट एंड) प्रथम स्थान पर जबकि कनॉट प्लेस छठे स्थान पर था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App