फिर सोनिया गांधी को मिली बागडोर, चुनाव तक बनी रहेंगी अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष, सोशल मीडिया पर कमेंट- ये तो होना ही था

पार्टी की कार्य समिति ने शनिवार को सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की अलग- अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

sonia gandhiसोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की नई अंतरिम अध्यक्ष फोटो सोर्स- ANI

इस्तीफा वापस लेने की कांग्रेस नेताओं की कोशिश से राहुल गांधी के साफ इनकार के बाद पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने शनिवार (10 अगस्त) को सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया। इस पर सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें ट्विटर के जरिए शुभकामनाएं दी। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पवन खेड़ा और आनंद शर्मा जैसे वरिष्ठ नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

मिल रहीं अलग-अलग प्रतिक्रियाएंः सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनने पर एक यूजर ने लिखा, ‘ये तो होना ही था। परिवार से बाहर कैसे निकाल सकता है कांग्रेस, ये तो सुबह से बस दिखावा चल रहा था।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘परिणाम एक ही है… मां बेटे को और बेटे मां को। बाद में, मां बेटी को। धन्य हो प्रभु’। वहीं दूसरी तरफ सोनिया को अध्यक्ष बनाए जाने पर लोगों का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसी संबंध में एक यूजर ने लिखा, ‘नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष को ढेर सारी बधाइयां’। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘सही निर्णय सीब्ल्यूसी मेंबर्स का बहुत शुक्रिया। सोनिया गांधी जी को हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं।’

Bihar News Today, 11 August 2019: दिनभर की खास खबरों के लिए क्लिक करें

चुनाव तक निभाएंगी जिम्मेदारियांः वहीं पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी द्वारा पार्टी नेताओं का आग्रह ‘विनम्रता से अस्वीकार किए जाने’ के बाद सीडब्ल्यूसी ने सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया। वह नए अध्यक्ष के चुनाव तक यह जिम्मेदारी निभाएंगी। इस मौके पर सीडब्ल्यूसी की दो बार हुई बैठक में तीन प्रस्ताव भी पारित किए। एक प्रस्ताव में बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी के योगदान की सराहना की गई है, दूसरे में सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने तथा तीसरे प्रस्ताव में जम्मू-कश्मीर की स्थिति का उल्लेख है।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 Jammu-Kashmir: गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी बोले, ’10-15 दिनों में पूरी तरह सामान्य हो जाएंगे हालात’
2 लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- नया संसद भवन बनाने पर हो रहा विचार, शानदार और आकर्षक होना चाहिए बिल्डिंग
3 Bihar News Today, 11 August 2019: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नेत्रदान करने का ऐलान किया, पत्नी को बनाया गवाह
आज का राशिफल
X