ताज़ा खबर
 

भैंस के आगे बीन बजाकर विरोध जता रहे थे कांग्रेस कार्यकर्ता, भड़के जानवर ने किया घायल

सरकार द्वारा इंदौर और देवास के सयाजी द्वार तक इंटरसिटी बस चलाने में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता और डेली अप-डाउनर्स प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने पहले सड़क पर भैंस को माला पहनाई और फिर उसके आगे बीन बजाने लगे।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- ट्विटर/@RakeshTrickey)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध का अजीब तरीका अपनाना उन्हें बेहद महंगा पड़ गया। देवास में रविवार को कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता डेली अप-डाउनर्स के साथ मिलकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा और विरोध जाहिर करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भैंस का सहारा लिया और ‘भैंस के आगे बीन बजाना…’ मुहावरे को सच करने की कोशिश करने लगे। इस मुहावरे का अर्थ होता है ‘बेवजह कोशिश करना’, इसलिए सरकार के ऊपर तंज कसते हुए कांग्रेसियों ने भैंस के आगे सच में बीन बजाने की कोशिश की।

टीओआई के मुताबिक जब कांग्रेसियों द्वारा यह अजीब तरह का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, उस वक्त वहां से गुजर रहे लोग उन्हें ऐसा करते देख हंस भी रहे थे। लोगों को हंसता देख कांग्रेसियों के चेहरे पर मुस्कान भी आ गई थी, लेकिन कुछ ही समय बाद उन्हें अपना यह प्रदर्शन काफी भारी पड़ गया, क्योंकि अचानक ही भैंस भड़क गई और इसकी वजह से हड़कंप मच गया। इस हड़कंप में कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता घायल भी हो गए।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15444 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

क्यों हो रहा था प्रदर्शन?
सरकार द्वारा इंदौर और देवास के सयाजी द्वार तक इंटरसिटी बस चलाने में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता और डेली अप-डाउनर्स प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने पहले सड़क पर भैंस को माला पहनाई और फिर उसके आगे बीन बजाने लगे। प्रदर्शनकारी और राह से गुजरने वाले सभी लोग इस नजारे को देखकर हंस रहे थे, लेकिन भैंस के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। अचानक ही भैंस बिदक गई और भड़क गई, जिसके कारण प्रदर्शनकारियों को वहां से भागना पड़ा। इस दौरान जमकर हड़कंप मच गया और कई लोग घायल हो गए। भैंस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला भी किया। एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने जानकारी दी है कि सभी घायलों को फर्स्ट एड दे दिया गया है और कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App