ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: कांग्रेस के गब्बर पर बीजेपी का ‘हाफिज सईद’ से पलटवार

नितिन पटेल की इस प्रतिक्रिया से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधीनगर में सोमवार को केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी आलोचना की थी।
गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है। राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कांग्रेस के वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को गब्बर सिंह टैक्स बताने वाले बयान पर पलटवार किया है। सोमवार को उन्होंने कहा है कि कांग्रेस चुनाव जीतकर गुजरात में सरकार बनाने के लिए पाकिस्तान के हाफिज सईद जैसे आतंकियों से हाथ मिला सकती है।

पटेल की इस प्रतिक्रिया से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधीनगर में सोमवार को केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी आलोचना की थी। यहां आयोजित नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा था कि जीएसटी कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित कर नहीं है, बल्कि यह इनका जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स है। इतना ही नहीं, राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश भर में टैक्स टेररिज्म फैला रही है।

पटेल ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी चुनाव जीतने के लिए हाफिज सईद जैसे आतकियों से हाथ मिलाने के लिए नहीं झिझकेगी। ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने बताया कि अगर कांग्रेस को लगा कि वह पाकिस्तान के आतंकियों, जैसे कि हाफिज सईद या किन्हीं और आतंकियों से हाथ मिलाकर विधानसभा चुनाव जीत सकती है, तो वह उन्हें बगैर किसी झिझक के उन्हें न्योता भेज देगी।

ठाकुर सोमवार को राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने पटेल की इस टिप्पणी के पीछे भाजपा के चुनाव हारने के डर को वजह बताया है। गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर जाने का डर सता रहा है, इसलिए वह इस तरह से बात कर रही है। आतंकी मसूद अजहर को भाजपा ने रिहा कराया था। नितिन पटेल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App