ताज़ा खबर
 

गुजरात: राहुल गांधी का हमला, ‘गरीबों का बिजली-पानी उद्योगपतियों को दे रही मोदी सरकार’

कांग्रेस उपाध्यक्ष विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। बुधवार को वह भरूच में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी। (File Photo: PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। बुधवार को उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल की कड़ी आलोचना की। कहा, “भरूच में किसान दबा हुआ है। वह रो रहा है। यहां गरीबों से बिजली पानी लेकर उद्योगपतियों को दे दिया जाता है। बाद में उनसे कुछ हासिल नहीं होता। यह है मोदी जी का गुजरात मॉडल।” राहुल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। भरूच के जंबुसर में आयोजित रैली में उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी ने टाटा नैनो के लिए 33 हजार करोड़ रुपए का लोन दिया। तकरीबन मुफ्त में। कम से कम दरोंं पर। लेकिन वह कार आज कहीं नहीं दिखती है। उनकी सरकार गरीबों से बिजली-पानी लेकर उद्योगपतियों को दे देती है। बाद में उनसे कुछ नहीं मिलता है।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे बताया, “राज्य के 90 फीसद कॉलेज उद्योगपतियों के पास हैं। गरीब लोग वहां की महंगी फीस का खर्च नहीं उठा सकते हैं। यह है नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल।” आगे उन्होंने गुजरात में पानी की समस्या का मुद्दा भी उठाया। कहा कि किसान राज्य में पानी का संकट झेलने को मजबूर है।

राहुल ने स्पष्ट किया, “हमारी लड़ाई चीन से है। जो बनता है, बिकता है। उसके पीछे मेड इन गुजरात या मेड इन इंडिया नहीं है, बल्कि मेड इन चाइना दिखेगा। जब सेल्फी लेते हैं। कैमरे का बटन दबाते हैं, तो चीन के एक युवा को रोजगार मिलता है। हिंदुस्तान या गुजरात के युवा को नहीं।” आंकड़े बताते हुए उन्होंने कहा, “चीन में रोज 50 हजार लोगों को रोजगार मिलता है। जबकि भारत में एक दिन में नरेंद्र मोदी की सरकार 450 लोगों को ही रोजगार दे पाती है।”

टाटा कंपनी को भारी-भरकंप लोन देने पर भी उन्होंने मोदी सरकार को घेरा। कहा, “मोदी सरकार ने टाटा नैनो के लिए 33 हजार करोड़ रुपए का लोन दिया। तकरीबन मुफ्त में, कम से कम दरोंं पर। आपकी जमीन ली, टाटा कंपनी को दी। 33 हजार करोड़ रुपए में गुजरात के किसानों का कर्ज माफ किया जा सकता था। आपने नैनो को सड़क पर देखा है? कहीं दिखती है यह गाड़ी? पूरे हिंदुस्तान में देखो कहीं नहीं दिखती है।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष यहीं नहीं रुके। उन्होंने कालेधन के मोर्चे पर भी सरकार से सवाल किया। पूछा, “वह (मोदी) सत्ता में तीन सालों से हैं। कितने स्विस बैंक खाता धारक जेल में हैं? बताएं मुझे? एक नाम बता दो, जिसे मोदी जी ने जेल में डाला? विजय माल्या बाहर बैठा है, मजे ले रहा है इंग्लैंड में।” राहुल के मुताबिक, भाजपा को चुनाव के दिन करंट लगेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App