ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, पूछा- ‘आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं?’

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार अपने संसदीय क्षेत्र बरेली के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा था कि देश में रोजगार की कमी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कमी है तो योग्य लोगों की।

Author बरेली | Published on: September 16, 2019 6:04 PM
प्रियंका गांधी । फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के नौकरियों पर ताजा बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार (16 सितंबर) को सवाल किया। मामले में उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तर भारत के लोगों को कितनी नौकरियां दी हैं। मोदी सरकार के मंत्री संतोष गंगवार के बयान से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करते हुए प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, मंत्री जी, आपने इतनी बड़ी बात बोली है तो अब आंकड़े भी दे दीजिए। आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं? पिछले 5 वर्षों में कितने उत्तर भारतीयों को नौकरियां दीं? स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत कितनी नौकरियां दीं?’ उन्होंने कहा याद रखिए, नौकरियां छीनने के आंकड़े जनता के पास है।

उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी: गौरतलब है कि गत शनिवार (14 सितंबर) को गंगवार ने कहा कि देश में रोजगार के अवसरों की कोई कमी नहीं है लेकिन उत्तर भारत में आने वाले नियोक्ताओं की शिकायत है कि रिक्तियां भरने के लिए ‘योग्य लोगों’ की कमी है। गंगवार के इस बयान पर विपक्षी नेताओं ने पलटवार किया। विपक्ष ने उन पर उत्तर भारत के लोगों का अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, गंगवार अपने संसदीय क्षेत्र बरेली के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा था कि, देश में रोजगार की कमी नहीं है। हमारे उत्तर भारत में जो रिक्रूमेंट करने आते हैं, उनकी शिकायत होती है कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं, उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें कम मिलते है।

गंगवार ने कहा देश में रोजगार की कमी नही: बता दें कि गंगवार ने प्रेस कांफ्रेस कर यह भी कहा था कि आज-कल अखबारों में रोजगार न होने की बातें सामने आ रही है। लेकिन ऐसा नहीं है। हम इसी मंत्रालय को देखते है और हमें पता है कि देश भर में रोजगार की कमी नहीं है। गंगवार शायद यह भूल गए थे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लीक हुआ नेशनल सैपल सर्वे का डेटा बता रहा था कि बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीच सड़क पीक ऑवर में महिला ने धमकाया, जान दे दूंगी लेकिन चालान नहीं लूंगी, पुलिस ने छोड़ा
2 MP: चिकन-मिल्क पार्लर पर बवाल, बीजेपी बोली- हिंदुओं की भावनाएं भड़का रही कांग्रेस सरकार
3 Odisha: मछली पकड़ने गया था बुजुर्ग किसान, 8 फुट लंबे मगरमच्छ ने किया हमला, ऐसे बची जान
जस्‍ट नाउ
X