ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने घुसपैठियों पर अमित शाह की पिछली टिप्पणियों पर तंज कसे

कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा 2014 में की गई उस टिप्पणी की खिल्ली उड़ाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तानी घुसपैठिए भारत में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे।

Author नई दिल्ली | May 6, 2017 01:58 am
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (File Photo)

कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा 2014 में की गई उस टिप्पणी की खिल्ली उड़ाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तानी घुसपैठिए भारत में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। कांग्रेस ने जम्मू एवं कश्मीर पर कोई स्पष्ट नीति न होने का भी मोदी सरकार पर आरोप लगाया। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, “कश्मीर में जो हो रहा है, वह मुझे चिंतित करता है। इस तरह की स्थिति 27 साल पहले थी। सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है। सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के पास कश्मीर पर एक स्पष्ट नीति थी।

उन्होंने कहा, “हमने एक नीति का अनुसरण किया। (पूर्व प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह स्पष्ट थे कि आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकती। लेकिन उनके (भाजपा) पास न तो कश्मीर पर कोई नीति है, और न पाकिस्तान पर। उन्होंने पाकिस्तानी सेना द्वारा दो भारतीय सैनिकों की हत्या करने और उनके शवों को क्षत-विक्षत करने को लेकर शाह पर निशाना साधा।

सिब्बल ने 2015 में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जन्मदिन पर मोदी के पाकिस्तान दौरे का जिक्र करते हुए कहा, “उन्होंने (शाह) कहा था कि यदि मोदी जी प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तानी घुसपैठिए नियंत्रण रेखा पार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते। अब यह क्यों हो रहा है। आतंकवाद और जन्मदिन समारोह दोनों साथ-साथ चल रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App