“मोदी जी डरपोक हैं”, लिखी तख्ती ले डिबेट में बैठीं कांग्रेस नेत्री, एंकर ने टोका- माफी चाहती हूं, पर राहुल की दिलेरी पर धिक्कार है

ट्विटर अकाउंट ब्लॉक मामले पर कांग्रेस लगातार आक्रमक रूख अपना रही है। इस तरह एक टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक को एंकर ने कहा कि राहुल गांधी की दिलेरी पर धिक्कार है।

ragini nayak abp news debate
डिबेट में रागिनी नायक (फोटो- वीडियो स्क्रीन शॉट @NayakRagini)

ट्विटर की कार्रवाई और मॉनसून सत्र में पक्ष-विपक्ष की तनातनी का मुद्दा कांग्रेस बहुत ही आक्रमक तरीके से उठाती दिख रही है। टीवी डिबेट्स में भी कांग्रेस प्रवक्ता इन मुद्दों पर सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं।

ऐसे ही एक टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक एक तख्ती लेकर बैठी दिखीं। तख्ती पर लिखा था पीएम मोदी डरपोक हैं। कांग्रेस प्रवक्ता के इस अंदाज पर जदयू प्रवक्ता और रागिनी नायक में बहस चल ही रही थी कि एंकर ने बीच में टोकते हुए बोली कि माफी चाहती हूं, लेकिन राहुल गांधी की दिलेरी पर धिक्कार है। दरअसल एबीपी न्यूज के एक शो में कांग्रेस की प्रवक्ता रागिनी नायक कांग्रेस की ओर से पक्ष रखने आई थीं। जिसमें वो अपने हाथ में एक तख्ती ले रखी थीं।

इसी बीच जदयू प्रवक्ता माधव आनंद कांग्रेस की मजबूती पर टिप्पणी करने लगे। इसी बीच रागिनी नायक ने नीतीश सरकार के जातिगत आरक्षण पर बीजेपी से अलग राग और पीएम मोदी के डीएनए वाले बयान की याद दिलाने लगी।

इसी बीच एंकर रुबिका लियाकत ने रागिनी को टोकते हुए कहा कि पीएम मोदी डरपोक हैं… और राहुल गांधी बुहत-बहुत ज्यादा ताकतवर हैं, दिलेर हैं… उन्होंने पॉक्सो एक्ट का उल्लघंन किया, बच्ची के माता-पिता के चेहरे को उजागर किया…, अभी भी पॉक्सो एक्ट का उल्लघंन करने के बावजूद अपने ट्वीट को डिलीट नहीं कर रहे हैं। राहुल गांधी बहुत दिलेर हैं कि वो बच्ची को न्याय दिलाने के पीछे के शील्ड से छिपकर बार-बार राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं फिर कह रही हूं, राहुल गांधी देश के कानून से बड़े नहीं है। राहुल गांधी की दिलेरी अगर देश के कानून को तोड़ कर आती है तो फिर ऐसी दिलेरी पर धिक्कार है। माफी चाहती हूं मैं…

एंकर की इस टिप्पणी पर कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने ट्वीट कर कहा- “मैंने जैसे ही असलियत बयां की‘मोदी जी डरपोक हैं’, एंकर साहिबा ज़्यादा ही परेशान हो गयीं। कहने लगीं कि राहुल गांधी की दिलेरी पर धिक्कार है। अगर हिट और रन करते हुए ब्रेक न लेतीं तो वहीं जवाब मिल जाता…”

बता दें कि दिल्ली नाबालिग ‘रेप’ और मर्डर केस में राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकत की थी और न्याय के लिए साथ खड़ा रहने की बात कही थी। इस दौरान राहुल गांधी के ट्वीटर पर पीड़ित परिवार का वीडियो भी डाला गया था जिसमें पीड़ित परिवार का चेहरा भी दिख रहा था, जिसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया था। जिसके विरोध मे पूरी पार्टी खड़ी हो गई थी। ट्विटर ने मामले पर कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के कई बड़े नेताओं समेत पार्टी का मुख्य अकाउंट भी बंद कर दिया था।

कांग्रेस का कहना है कि ट्विटर मोदी सरकार के दवाब में काम कर रहा है और कांग्रेस और उसके नेताओं का अकाउंट ब्लॉक कर रहा है। ये अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है, जबकि ट्विटर का कहना है कि कार्रवाई नियमों के उल्लघंन पर की गई है।

अपडेट
X