ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल को बताया मोदी का प्रथम समर्थक, कहा- बीजेपी के लिए कर रहे हैं बैटिंग

अरविंद केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने उन्हें पीएम मोदी का प्रथम समर्थक बता दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के एक बयान पर सोमवार को कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने जवाब देते हुए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रथम समर्थक बताया है। उल्लेखनीय है कि रविवार को केजरीवाल ने कांग्रेस और आप के वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर एक बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद से अब दिल्ली की सियासत में फिर बयानबाजी शुरू हो गई है।

क्या बोले थे केजरीवालः रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए केजरीवाल ने कहा था, ‘ध्यान से वोट डालना। पूरा देश आज मोदी सरकार को भगाना चाहता है। कभी ऐसा मत करना कि कांग्रेस को वोट दे आओ। अपना वोट बंटने मत देना। इस बार सातों सीटों (दिल्ली की लोकसभा सीटें) आम आदमी पार्टी को देना।’ केजरीवाल के इस बयान पर प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आ गए मोदी जी के प्रथम समर्थक, अरविंद केजरीवाल जी मैदान में भाजपा की बैटिंग करने।’

ऐसे रहे हैं दिल्ली के पिछले चुनावः उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2014 में दिल्ली की सातों सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में रही थीं। लेकिन इसके ठीक बाद 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से रिकॉर्ड 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं इस चुनाव में भाजपा महज तीन सीटों पर सिमट गई थी, जबकि कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो गया। इसके बाद से भाजपा और कांग्रेस दोनों आम आदमी पार्टी को एक-दूसरे की बी टीम बताते रहे हैं।

Next Stories
1 सीबीआई की धमकी से घबराएं नहीं अखिलेश, बसपा ने भी झेला है : मायावती
2 आंध्र प्रदेशः पोलावरम प्रोजेक्ट का नाम गिनीज बुक में, 24 घंटे में 32 हजार घनमीटर कांक्रीट तैयार कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
3 एक्‍टर्स, प्रोड्यूसर्स के ठिकानों पर लगातार तीन दिन तक रेड, मिला 109 करोड़ कैश, 25 किलो सोना
ये पढ़ा क्या?
X