ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता गुलाम नबी बोले- प्रधानमंत्री को कश्मीर की चिंता नहीं

कांग्रेस ने कश्मीर की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए शनिवार को उम्मीद जताई कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह घाटी के अपने दौरे के दौरान विश्वास बहाली उपाय के साथ ही यह भी घोषणा करेंगे कि प्रदर्शनकारियों पर अब ‘पेलेट गन’ का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

Demonetisation, November 8, Biggest Scandal, Black day, Black day on November 8, Demonetisation is Biggest Scandal, Opposition on November 8, Opposition Satement, Opposition on Demonetisation, national News, Jansattaगुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्षी दल संसद के भीतर आपसी समन्वय से काम करते हैं। (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस ने कश्मीर की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए शनिवार को उम्मीद जताई कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह घाटी के अपने दौरे के दौरान विश्वास बहाली उपाय के साथ ही यह भी घोषणा करेंगे कि प्रदर्शनकारियों पर अब ‘पेलेट गन’ का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें और उनकी सरकार को कश्मीर के लोगों की चिंता नहीं है क्योंकि जब मुद्दे पर चर्चा हो रही थी वे न तो लोकसभा और न ही राज्यसभा में मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘अब 16 दिन बाद गृहमंत्री कश्मीर गए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वे कश्मीर के लोगों के सामने घोषणा करेंगे कि अब से कश्मीर में पेलेट गन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।’

उन्होंने कहा, ‘मैं यह भी उम्मीद करता हूं कि गृह मंत्री विश्वास बहाली उपाय शुरू करेंगे ताकि कश्मीर के लोग एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकारों में विश्वास जताएं।’ आजाद ने कहा कि कश्मीर में स्थिति गंभीर चिंता का विषय थी, जो हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हुई हिंसा से प्रभावित थी। आजाद ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा और लोकसभा में चर्चा हुई लेकिन उन्होंने उनमें से किसी में भी हिस्सा नहीं लिया, जो यह दिखाता है कि कश्मीर के लोगों की सरकार और प्रधानमंत्री को कितनी चिंता है।’ नौ जुलाई से सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में 45 लोग मारे गए हैं और 34 सौ से अधिक घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विदेशी सैलानियों का हो रहा है खजुराहो के ऐतिहासिक मंदिरों से मोहभंग
2 स्मार्ट सिटी के नाम पर मुआवजा दिए बिना तोड़े जा रहे घर : कांग्रेस
3 नीतीश सिंह की रिपोर्ट: काम के कामगार पर रेलवे कब होगा मेहरबान
ये पढ़ा क्या?
X