ताज़ा खबर
 

बदले की भावना से हुई कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी : कांग्रेस

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी कर यदि सरकार यह सोच रही है कि कांग्रेस को किसी किस्म के दबाव में लाकर वह उसे बोलने से रोक देगी, तो यह उसकी गलफहमी है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की फाइल फोटो।

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) द्वारा बुधवार की सुबह की गई गिरफ्तारी को केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई करार दिया है। पार्टी का आरोप है कि भाजपा नीत केंद्र की राजग सरकार अपने घोटालों एवं कुशासन से ध्यान भटकाने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपना रही है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी कर यदि सरकार यह सोच रही है कि कांग्रेस को किसी किस्म के दबाव में लाकर वह उसे बोलने से रोक देगी, तो यह उसकी गलफहमी है। सच बोलने और सरकार को जवाबदेह ठहराने से कांग्रेस को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ की गई बदले की कार्रवाई से कांग्रेस पार्टी को रोका नहीं जा सकता है। हम सत्य बोलना जारी रखेंगे। हम मोदी सरकार के घोटालों को उजागर करते रहेंगे और हम उन्हें देश के लोगों के प्रति उनकी जवाबदेही तय करना जारी रखेंगे।

चेन्नई हवाईअड्डे पर बुधवार की सुबह कार्ति की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह ब्रिटेन से लौट रहे थे। सीबीआइ ने पिछले साल 15 मई को एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें आरोप लगाया गया है कि साल 2007 में पी चिदंबरम के केंद्रीय वित्त मंत्री रहने के दौरान आइएनएक्स मीडिया को विदेशों से करीब 305 करोड़ रुपए की रकम हासिल करने के मामले में एफआइपीबी मंजूरी मिलने में कथित अनियमितताएं हुर्इं। इस मामले में कार्ति पर 10 लाख रुपए प्राप्त करने के आरोप लगे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पिछले दस दिन में 30,000 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले सामने आए हैं लेकिन प्रधानमंत्री इस पर चुप्पी साधे हैं। उन्होंने हीरा डिजाइनर नीरव मोदी एवं उसके मामा मेहुल चोकसी, रोटोमेक एवं दुर्गा दास सेठ ज्वैलर का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रतिदिन ताजा घोटालों का भंडाफोड़ हो रहा है किन्तु प्रधानमंत्री चुप हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कार्ति चिदंबरम को बैंक घोटालों और अन्य बड़े मुद्दों से ध्यान बंटाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने ट्वीट किया कि कार्ति चिदंबरम को उस समय गिरफ्तार किया जब वह चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंचे। वह जब नीरव मोदी की तरह भारत से भागने का प्रयास नहीं कर रहे थे तो उनके हवाई अड्डे पर पहुंचते ही उनकी गिरफ्तारी मजाक है। उनका कहना था कि कार्ति चिदंबरम सीबीआइ के साथ सहयोग कर रहे थे। सीबीआइ उन्हें तलब कर सकती थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App