ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के रोड शो ने ठप किया लखनऊ, जाम में तड़पते रहे मरीज, काफी लोगों की छूट गई ट्रेन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो ने लखनऊ की रफ्तार रोककर रख दी। सप्ताह के पहले दिन पूरा शहर दिनभर भीषण जाम से जूझता रहा।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो ने लखनऊ की रफ्तार रोककर रख दी। सप्ताह के पहले दिन पूरा शहर दिनभर भीषण जाम से जूझता रहा। ट्रैफिक का हाल इतना ज्यादा खराब था कि कई लोगों की फ्लाइट छूट गई तो काफी लोग अपनी ट्रेन नहीं पकड़ पाए। वहीं, कई एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं, जिसके चलते मरीज तड़पते रहे।

लखनऊ में ट्रैफिक का ऐसा था हाल : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए रोड शो का आयोजन किया था। ‘मिशन यूपी’ के नाम से यह काफिला अमौसी एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक गया, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज भी शामिल हुए। रोड शो शहर के जिस-जिस इलाके से गुजरा, वहां का ट्रैफिक थम गया। लखनऊ के चारबाग, हजरतगंज, कानपुर रोड, लोहिया पथ और लोकबंधु, सिविल और लोकबाई हॉस्पिटल घंटों जाम से घिरे रहे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस का इमरजेंसी डायवर्जन प्लान पूरी तरह फेल रहा।

मरीज नहीं पहुंच पाए अस्पताल : भीषण जाम के कारण हॉस्पिटल के सामने गाड़ियां भी फंस गईं। मरीज हॉस्पिटल के सामने थे, लेकिन उन्हें अंदर जाने के लिए जगह नहीं मिल पाई। मरीजों को ले जा रहीं एंबुलेंस को भी भारी भीड़ के कारण रास्ता नहीं मिला। बस्ती के महसो निवासी रामचंद्र को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराने आए परिजन एंबुलेंस के साथ कई घंटे जाम में फंसे रहे।

शाम को भी खराब थे हालात : पूरे लखनऊ में जाम के कारण यात्रियों की फ्लाइट तक छूट गई। समय पर बस न मिलने के कारण कई लोग अपने गंतव्य तक नहीं जा सके। रोड शो खत्म होने के बाद कांग्रेस समर्थक अपने घर लौटने लगे, जिससे हालात काफी ज्यादा बिगड़ गए। इसका अंदाजा ट्रैफिक पुलिस नहीं लगा पाई, जिसके कारण शहर के मुख्य मार्गों में भीषण जाम लगा रहा। लालबत्ती, बंदरिया बाग, गोल्फ क्लब में डायवर्जन न होने के कारण लोहिया पथ पर भी करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App