ताज़ा खबर
 

कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला, कहा- UP में है जंगलराज, दलितों को बनाया जा रहा है निशाना

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय हो चुकी है।उन्होंने दावा किया कि लोग 'जंगल राज' से पीड़ित हैं और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है।

Author नई दिल्ली | June 26, 2019 12:54 PM
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला फोटो सोर्स- जनसत्ता

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छेड़खानी का विरोध करने पर दलित परिवार पर गाड़ी चढ़ाने की कथित घटना को लेकर बुधवार ( 26 जून) को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जनता ‘जंगल राज’ से परेशान है, लेकिन सरकार को कोई फिक्र नहीं है।

दलित और कमजोर समुदाय को बनाया जा रहा निशानाः पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘भाजपा की अजय सिंह बिष्ट सरकार में उत्पीड़न, बलात्कार और महिला विरोधी अपराध आम बात हो गई है। दलित और कमजोर समुदाय को मुख्य रूप से निशाना बनाया जा रहा है। कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय हो चुकी है। उन्होंने दावा किया, ‘लोग ‘जंगल राज’ से पीड़ित हैं और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को कोई परवाह नहीं है।’ अपराध की घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था  बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है।

National Hindi News, 26 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

दलित परिवार पर चढ़ा दी गाड़ीः खबरों के मुताबिक बुलंदशहर के चांदपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर गांव के ही दबंग आरोपियों ने दलित परिवार पर गाड़ी चढ़ा दी। गाड़ी से कुचल कर परिवार की दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों और गांव वालों ने जमकर हंगामा किया था। परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। यही नहीं गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। पुलिस अधिकारी एन.कोलांची ने बताया कि इस मामले में चार लोगों का नाम सामने आया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App