ताज़ा खबर
 

अजमेर में बोले राहुल गांधी- सेवा दल कांग्रेस के रीढ़ की हड्डी, कहा- नरेंद्र मोदी से डरने की जरूरत नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस सेवा दल के कार्यक्रम को संबोधित किया।

Author February 14, 2019 1:21 PM
राहुल गांधी, फोटो सोर्स- ट्विटर (@INCIndia)

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस सेवा दल के कार्यक्रम को संबोधित किया। इस संबोधन में जहां राहुल ने पीएम मोदी पर जोरदार हमला किया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने सेवा दल का जिक्र करते हुए कहा- कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी, कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का रक्षक सेवादल है। बतां दे संबोधन के दौरान राहुल के साथ मंच पर प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी नजर आए।

क्या बोले राहुल गांधी: राहुल गांधी ने कांग्रेस सेवा दल से माफी मांगते हुए कहा कि कांग्रेस में आपकी जो जगह है वो आदर आपको नहीं मिला है। मैं निजी तौर पर माफी मांगना चाहता हूं कि बिहार में मैंने सभी का नाम लिया पर सेवादल का नाम नहीं लिया था।इसके बाद राहुल ने कहा- न यूथ कांग्रेस, न कांग्रेस अध्यक्ष और न ही पार्टी की कोई और यूनिट, लेकिन सेवा दल ही पार्टी की रीढ़ की हड्डी है। कांग्रेस सेवा दल जैसे पार्टी के लिए पहला लाइन ऑफ डिफेंस है। बाद में राहुल ने ये भी कहा- मैं देश के कोने-कोने में सेवादल की सफेद वर्दी और गांधी टोपी देखना चाहता हूं।

विचारधारा की लड़ाई है जारी: राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा- आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस, बीजेपी और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। राहुल का हमला यही नहीं रुका और उन्होंने तंज कसते हुए कहा- बीजेपी, आरएसएस के लिए हिन्दुस्तान एक उत्पाद है और इस उत्पाद का फायदा उनके 10-15 लोगों को ही मिलना चाहिए।

चौकीदार चोर है: संबोधन के दौरान एक बार फिर राहुल ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला किया और कहा- पूरा देश जानता है कि चौकीदार चोर है। चौकीदार ने चौकीदारी अनिल अंबानी की करी। इसके साथ ही देश की नहीं बल्कि 10-15 उद्योगपतियों की करी।

नफरत को नफरत नहीं, प्यार ही काट सकता है: राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा- नफरत को नफरत नहीं, प्यार ही काट सकता है। नरेन्द्र मोदी जी डर को छिपाने के लिए नफरत दिखाते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ‘डरो मत’ ! इस देश में किसी को डरने की जरुरत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App