ताज़ा खबर
 

कांग्रेस बना रही बीमार विधायकों को राज्यसभा चुनाव में लाने के लिए एअर एंबुलेंस की योजना

मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए 11 जून को होने वाले मतदान के वास्ते अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए कांग्रेस गंभीर रूप से बीमार अपने दो विधायकों को वोट देने के लिए एअर एंबुलेंस से यहां लाने की योजना बना रही है।
Author भोपाल | June 9, 2016 00:03 am
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए 11 जून को होने वाले मतदान के वास्ते अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए कांग्रेस गंभीर रूप से बीमार अपने दो विधायकों को वोट देने के लिए एअर एंबुलेंस से यहां लाने की योजना बना रही है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्र ने बुधवार को को कहा, ‘हमारी योजना मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे और इन्दौर के अस्पताल में भर्ती कांग्रेस के विधायक गोवर्धन उपाध्याय को वोट देने के लिए एयर एम्बुलेंस के जरिए यहां लाने की है।’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘हमें मालूम हुआ है कि भाजपा हमारे उम्मीदवार को हराने की कोशिश कर रही है और इसके लिए वह विधायकों की खरीद-फरोख्त भी कर सकती है।’ मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के कुल 57 विधायक हैं और मध्यप्रदेश से राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 58 विधायकों के वोट की आवश्यकता है।

इस प्रकार कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार विवेक तनखा को जीत के लिए केवल एक विधायक के वोट की जरूरत है। कांग्रेस के एक विधायक रमेश पटेल जेल में बंद हैं । और कांग्रेस ने हाई कोर्ट में आवेदन दाखिल कर उन्हें वोट देने की छूट देने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App