ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में दिखाए 15 लाख के नकली चेक, पूछा- कहां है फेंकू बैंक?

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने ज्‍वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग करते हुए संसद परिसर में 15-15 लाख के नकली चेक दिखाकर प्रदर्शन किया।

संसद भवन परिसर में 15 लाख के नकली चेक से पीएम मोदी का विरोध करते कांग्रेस सांसद फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का हमला लगातार जारी है। इस बार कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन के बाहर 15-15 लाख रुपए के प्रतीकात्मक चेक बांटकर विरोध जताया है। इन चेक को लेकर सांसदों ने कहा कि हम पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं कि बजट पास हो चुका है उनका फेकू बैंक कहां है? लोगों को अभी तक 15 लाख रुपए नहीं मिले है। बता दें कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल लगातार 15 लाख रुपए के मुद्दे पर सरकर को घेरते रहें हैं। कांग्रेस सांसदों का आरोप है कि पीएम मोदी ने 2014 में वादा किया था कि सरकार बनने के बाद सबके खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे लेकिन ये वादा आज तक पूरा नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में 15 लाख के नकली चेक दिखाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान इन लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने झूठ बोलकर देश की जनता को ठगा है। इसलिए हम फेंकू बैंक का चेक लेकर लोगों को वो वादा याद दिला रहे हैं। बता दें कि इसे असली चेक की तरह ही तैयार किया गया है। साथ ही इस पर पीएम मोदी का असली सिग्नेचर भी चिपकाया गया है। लेकिन इस चेक पर फेंकू बैंक लिखा गया है।

बता दें कि कांग्रेसी सासंदों ने इस चेक को पास से गुजर रहे बीजेपी नेताओं को देने की कोशिश भी की। लेकिन वो बिना चेक लिए वहां से निकल गए। इन सांसदों ने राफेल मुद्दे पर ज्‍वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग भी की। इस दौरान सांसदों ने कहा कि सरकार की ओर से सभी झूठे वादे किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App