ताज़ा खबर
 

कांग्रेसी सांसद ने सीएम शिवराज सिंह से पहले पहुंचकर काट दिया उद्घाटन का फीता, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि धर्म, जाति, मजहब और गरीबी हटाने की बात करने वाले यह जान लें कि समाजवाद, साम्यवाद नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा।

Author रतलाम | September 13, 2018 6:22 PM
shivraj singh chouhanमध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान। (express file photo)

विकास कार्यों के लिये श्रेय लेने की होड़ के चलते एक विवाद उस समय पैदा हो गया जब पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेसी सांसद कांतिलाल भूरिया ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा यहां नए शासकीय मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ करने के एक दिन पहले ही फीता काटकर कॉलेज का कथित तौर पर उद्घाटन कर दिया। इस संबंध में भूरिया तथा 15 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रतलाम में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज के निर्माण का श्रेय लेने हेतु 11 सितम्बर को रतलाम झाबुआ लोकसभा क्षेत्र से सांसद भूरिया अपने समर्थकों के साथ जिले के बांजली गांव पहुंचे और पुजारियों की उपस्थिति में फीता काटकर इसका उद्घाटन कर दिया। इसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 सितम्बर को मुख्यमंत्री चौहान ने भी पुजारियों की मौजूदगी में फीता काटकर इसका लोकार्पण किया।

भूरिया ने कॉलेज का उद्घाटन करते हुए कहा, ‘‘मंगलवार का दिन शुभ है, मैंने कॉलेज का उद्घाटन इसलिये किया क्योंकि यह यूपीए सरकार के दौरान मंजूर की गई योजना है।’’ भूरिया के कॉलेज उद्घाटन की सूचना के बाद जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया और घटनास्थल पर स्थिति की निगरानी के लिये वहां पुलिस बल तैनात कर दिया।
रतलाम के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि इसके साथ ही कॉलेज प्रशासन की शिकायत पर भूरिया और 15 अन्य लोगों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और धारा 448 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 350 करोड़ रुपये की लागत से बने इस मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया और इस मौके पर कहा, ‘‘यह उज्जैन संभाग के लिये एक बड़ी सौगात है तथा इस क्षेत्र में चिकित्सा शिक्षा के मामले में यह एक मिसाल बनेगा।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X