ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: विधानसभा में सीएम येदियुरप्पा के पास पहुंचे कांग्रेस विधायक, फिर उतार दी अपनी शर्ट

विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर ‘एक देश एक चुनाव’ पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के सदस्य जब अध्यक्ष के आसन के समीप विरोध कर रहे थे, तभी यह घटना हुई।

कर्नाटक, कांग्रेसकर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता। (फोटो-पीटीआई)

कर्नाटक विधानसभा के अंदर सीएम येदियुरप्पा के सामने अपनी पार्टी के विरोध के दौरान अपनी कमीज उतारने के “अमर्यादित” एवं “अपमानजनक” व्यवहार के लिए कांग्रेस के एक विधायक को 12 मार्च तक सदन से निलंबित कर दिया गया। विधायक बीके संगमेश के व्यवहार पर विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कड़ी आपत्ति जताई, जिसके बाद संसदीय मामलों के मंत्री बासवराज बोम्मई ने उन्हें निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर ‘एक देश एक चुनाव’ पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के सदस्य जब अध्यक्ष के आसन के समीप विरोध कर रहे थे, तभी यह घटना हुई। संगमेश विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समीप थे और उन्होंने अपनी कमीज उतार दी तथा नारे लगाते हुए इसे अपने कंधे पर रख लिया। कागेरी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई। विधायक को बाहर भेजने की चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा, “आप क्या कर रहे हैं…सिद्धरमैया (विपक्ष के नेता) आपकी पार्टी लंबे समय तक शासन में रही, देखिए आपके सदस्य किस तरह से व्यवहार कर रहे हैं, क्या यह सही तरीका है? इसमें किसी का सम्मान नहीं है। इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।”

उनकी बातों का कई अन्य नेताओं ने समर्थन किया और कहा कि यह गलत व्यवहार है। लोकतंत्र में सदन की मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए। इस तरह की हरकत गलत संदेश देंगी।

इस पर राज्य कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार और पार्टी के अन्य सदस्यों ने संगमेश से कमीज पहनने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें चेतावनी देते हुए 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही फिर ये शुरू होते ही अध्यक्ष ने कहा कि वह इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

इसके बाद बोम्मई ने विधायक को तत्काल प्रभाव से 12 मार्च तक निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया, हालांकि कांग्रेस विधायकों ने इसका विरोध किया। सिद्धरमैया ने निलंबन को “एकतरफा” करार दिया और कहा, “हम सभी को बाहर कर दीजिए।”

Next Stories
1 निर्दोष होकर भी 20 साल सजा काटी, जेल से रिहा हुए विष्णु तिवारी ने योगी सरकार को घेरा, फिर करने लगे तारीफ
2 हाए तापसी…हाए पन्नू, डिबेट में बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात पर भड़क गए संबित पात्रा, देखिए रिएक्शन
3 CM अमरिंदर सिंह की पोती की शादी में जमकर नाचे फारुख अब्दुल्ला, वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X