ताज़ा खबर
 

Goa: कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत CM पद के तगड़े दावेदार, BJP में जल्द हो सकते हैं शामिल

गोवा में कांग्रेस के विधायक जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर की लगातार बिगड़ती तबीयत के चलते बीजेपी नेतृत्व नए सीएम की तलाश में जुट गया है।

कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की लगातार बिगड़ती तबीयत के बीच बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने गोवा के नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे कांग्रेस विधायक दिगंबर मुख्यमंत्री पद के तगड़े दावेदार हैं। बता दें कि बीजेपी नेता और गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने शनिवार शाम (16 मार्च) पहली बार पर्रिकर की हालत में सुधार न होने की जानकारी दी थी। साथ ही, गोवा की राजनीति को लेकर बीजेपी के आलाकमान की बैठक होने की बात कही थी।

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने दिए संकेत : पूर्व बीजेपी मंत्री और कोर कमेटी के सदस्य दयानंद मंडरेकर ने बताया कि राज्य के नेतृत्व में जल्द ही बदलाव हो सकता है। यह फैसला मनोहर पर्रिकर की लगातार गिरती सेहत को देखते हुए लिया जा रहा है। पार्टी की बैठक के बाद सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सभी विधायकों को दिगंबर कामत के बीजेपी में शामिल होने का भरोसा दिलाया गया है।

रविवार सुबह बढ़ी चर्चाएं : बता दें कि रविवार सुबह (17 मार्च) कामत गोवा एयरपोर्ट पर देखे गए तो उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा काफी तेज हो गईं। वहीं, कांग्रेस ने कामत के बीजेपी में शामिल होने की खबरों को अफवाह करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ कंफ्यूजन बढ़ा रही है। कामत को लेकर हमें किसी भी तरह का संदेह नहीं है। वे कांग्रेस के ही साथ हैं।

कांग्रेस भी कर रही सरकार बनाने का दावा : बता दें कि गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं। इनमें इस वक्त बीजेपी के पास 13 विधायक हैं तो कांग्रेस के पास 14 विधायक। ऐसे में कांग्रेस ने बहुमत का दावा पेश किया है और राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात का वक्त मांगा। कांग्रेस का कहना है कि हमारे प्रस्ताव के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो वह संवैधानिक नहीं माना जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App