ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले- समझ से परे है लोगों में मोदी की दीवानगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था के खराब हालात के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी के प्रति दीवानगी उनकी समझ से परे है। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

Author बेंगलुरु | June 14, 2019 5:32 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने गुरुवार (13 जून) को कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल के दौरान अर्थव्यवस्था की ‘खस्ताहाल स्थिति’ के बावजूद प्रधानमंत्री को लेकर दीवानगी समझ से परे है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने विकास की बजाय भावनात्मक मुद्दे उछालकर चुनाव जीता। सिद्धारमैया ने कहा कि कम आर्थिक संवृद्धि दर (जीडीपी), बढ़ती बेरोजगारी और रुपए के घटते दाम के बावजूद नरेंद्र मोदी की सरकार को मीडिया समेत देश के लोगों का समर्थन मिला।

देश की अर्थव्यवस्था को किया बर्बादः सिद्धारमैया ने कहा, ‘उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। इसके बावजूद मोदी, मोदी, मोदी हो रहा है, मैं नहीं जानता कि ऐसा क्यों हो रहा है।’ मैसूरू में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘पांच साल तक प्रधानमंत्री रहने पर उन्होंने आर्थिक विकास के लिए क्या किया। नोटबंदी इसका क्या परिणाम रहा। आपको (मीडिया को) भाजपा के लोगों से इस बारे में पूछना चाहिए।

National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

कर्नाटक में कांग्रेस का रहा खराब प्रदर्शनः हालिया लोकसभा में चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। उसने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ एक सीट पर उसे जीत मिली।’ सिद्धारमैया ने यह भी कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे और उन्हें बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘आज की स्थिति में ऐसा कोई भी नहीं है जो इस जिम्मेदारी को संभाल सके। कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है।’ कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल ने हाल में एक प्रस्ताव पारित करके राहुल गांधी से पद पर बने रहने का अनुरोध किया था। गांधी ने गत 25 मई (शनिवार) को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X