ताज़ा खबर
 

आम जनमानस को झूठी बयानबाजी से गुमराह कर रही है प्रदेश सरकार- कांग्रेस

पूर्व विधायक संजीव दरियावादी ने कहा कि शहर में हत्या लूट और चोरी की घटनाये बढ़ी हैं और हाल ही में बैंक में हुई बड़ी चोरी के बाद से क़ानून ब्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

कांग्रेस पार्टी का झंडा। (इस तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

अविनाश कुमार

उत्तर प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं और सत्ताधारी पार्टी के लोग आम जनमानस को झूठी बयानबाजी कर गुमराह कर रहे हैं। जिसको कांग्रेस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और सड़क पर बराबर विरोध दर्ज कराती रहेगी। यह बातें कांग्रेस के नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन के बाद मीडिया से मुखातिब होते कही। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अपनी जमीन तैयारी करने में जुट गई है। इसी के चलते प्रदेश सरकार को अपराध को लेकर घेरने की रणनीति बनाई है और पार्टी हाईकमान के निर्देशानुसार नगर इकाई ने शनिवार को लेनिन चौराहे के पास धरना प्रदर्शन किया।

कांग्रेसियों ने कानपुर शहर एवं उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा की प्रदेश में अपराधी निरंकुश हो गये हैं और अक्षम सरकार कानून के राज का झूठा प्रचार कर रही है। धरने को सम्बोधित करते हुए कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद बड़ी-बड़ी बाते करते हुए उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने की बात कही थी। लेकिन कानपुर सहित पूरे प्रदेश में जंगल राज कायम हो चुका है। घरों से महिलाओं का अकेले निकलना सुरक्षित नहीं है।व्यापारी सड़क पर अपने प्रतिष्ठान से सुरक्षित नहीं है।यहां तक कि जनता की गाढ़ी कमाई बैंको में भी सुरक्षित नहीं है।अपराधी बेलगाम होकर निर्भीकता के साथ वारदात को अंजाम दे रहे है।

वहीं पुलिस उत्तर प्रदेश शासन को खुश करने के लिए सिर्फ वाहन चेकिंग के नाम पर जनता को प्रताड़ित कर वसूली करने में व्यस्त है। यदि योगी सरकार नागरिकों को सुरक्षा मुहैया कराने में अक्षम हैं तो उसे अपने पद पर रहने का अधिकार नहीं है। कानपुर का कांग्रेस कार्यकर्ता कानून का राज स्थापित करने के लिए सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने के लिए प्रतिबद्ध है। कहा अगर कानपुर पुलिस अगर कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो कांग्रेसी जन प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव कर सरकार की ईंट से ईंट बजाने का काम करेगा। पूर्व विधायक संजीव दरियावादी ने कहा कि शहर में हत्या लूट और चोरी की घटनाये बढ़ी हैं और हाल ही में बैंक में हुई बड़ी चोरी के बाद से क़ानून ब्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। इस मौके पर राजकुमार कुशवाहा, शंकर दत्त मिश्र, संजीव दरियावादी, संतोष त्रिपाठी, नेकचन्द्र पांडेय, देवी प्रसाद तिवारी, मो.कासिफ, मुकेश परिहार सहित अन्य कांग्रेसी धरने में मौजूद रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App