ताज़ा खबर
 

डॉक्टर ने कहा- लाइव डिबेट में अचेत हुए थे राजीव त्यागी, सोशल मीडिया पर संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे डॉक्टर की प्रतिक्रिया वाले वीडियो को वरिष्ठ पत्रकार और फिल्मकार विनोद कापड़ी ने भी शेयर किया है।

Yashoda Hospital's doctorकांग्रेस नेता राजीव त्यागी की मौत के बाद सोशल मीडिया यूजर्स जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। (स्क्रीन शॉट)

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी (52) का बुधवार (12 अगस्त, 2020) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इस बीच यशोदा हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने राजीव त्यागी के निधन पर अहम जानकारी साझा की है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में हॉस्पिटल के डॉक्टर ने एक सवाल के जवाब में कहा है, ‘राजीव त्यागी अपने घर पर लाइव डिबेट में थे। डिबेट करते-करते वो ‘Suddenly Collapse’ हो गए। जब पारिवारिक सदस्यों ने उन्हें बेहोशी की हालत में देखा तो उन्हें सीपीआर दिया।’

डॉक्टर ने आगे कहा कि ‘उन्हें शाम को करीब साढ़े छह बजे हॉस्पिटल लाया गया। उनका ब्लड प्रेशर और पल्स नहीं था। हमनें उन्हें तुरंत सीपीआर दिया। वेंटिलेटर पर रखा गया। 45 मिनट तक उन्हें सीपीआर दिया गया। मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका।, राजीव त्यागी के अचेत होने के बाद उन्हें यशोदा हॉस्पिटल में ही भर्ती कराया गया था।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे डॉक्टर की प्रतिक्रिया वाले वीडियो को वरिष्ठ पत्रकार और फिल्मकार विनोद कापड़ी ने भी शेयर किया है। डॉक्टर का वीडियो वायरल होने के बाद लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और तब डिबेट में मौजूद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

ट्विटर यूजर्स शिवानी @INSANIYAT34258 लिखती हैं, ‘राजीव त्यागी जी की एक आवाज जो देश के लिए उठती थी आज हमेशा के लिए शांत हो गई, यह उनकी आखिरी डिबेट है। संबित पात्रा राजीव त्यागी जी की मौत की जिम्मेदार हैं। पात्रा हत्यारें हैं।’ एके त्रिपाठी @Tripathispeak लिखते हैं, ‘मामले की जांच होनी चाहिए और हत्या के केस में संबित पात्रा को गिरफ्तार करना चाहिए।’

ऐसे ही के. मिश्रा @ManuMisra4 लिखते हैं, ‘हार्ट अटैक किसी को भी कहीं भी आ सकता है जैसे भूतपूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम जी शिलांग में स्पीच देते हुए आ गया था और तुरंत ही उनका स्वर्गवास हो गया था। तो क्या वहां भी डिबेट चल रही थी और रही बात नफरत की तो जो बोओगे वही काटोगे फिर भी जो हुआ वो दुःखद है।’एक यूजर @kirti_bakoriya लिखती हैं, ‘पूरी डिबेट देखी थी मैंने, राजीव त्यागी इस दौरान कहीं भी बेहोश नहीं हुए थे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आदित्य ठाकरे के नाम पर एक नया बवाल, बीजेपी ने उठाया पद्म अवार्ड पैनल में शामिल किए जाने पर सवाल
2 Coronavirus : 24 घंटे में इन पांच राज्यों में हुई 731 मौतें, देश में आए 64,553 नए मामले
3 तीन साल में यूपी पुलिस ने किए 6,476 एनकाउंटर्स, मरने वाले 37% मुस्लिम- रिपोर्ट में दावा
ये पढ़ा क्या?
X