scorecardresearch

Gujarat Assembly Election 2022 में राहुल गांधी की एंट्री, 21 को राजकोट और सूरत में करेंगे रैली

Congress in Gujarat Election 2022: भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी हिमाचल में हुए एक चरण के चुनाव में प्रचार करने नहीं गए थे।

Gujarat Assembly Election 2022 में राहुल गांधी की एंट्री, 21 को राजकोट और सूरत में करेंगे रैली
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी (फोटो सोर्स- INCindia)

Rahul Gandhi in Gujarat Election: गुजरात चुनाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी(BJP) और आम आदमी पार्टी(AAP) अपनी पूरी ताकत से चुनावी मैदान में हैं। वहीं अब भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी(Rahul Gandhi) भी गुजरात में चुनावी रण में नजर आएंगे। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) के चुनावों में तो नहीं गए लेकिन गुजरात में मौका नहीं छोड़ना चाहते। ऐसे में अब वो 21 नवंबर से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे।

बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होंगे। जिसमें पहला चरण एक और दूसरा चरण पांच दिसंबर को होगा। वहीं चुनाव नतीजे आठ दिसंबर को सामने आएंगे। हिंदुस्तान टाइम्स ने कांग्रेस के एक नेता के हवाले से लिखा कि गुजरात(Gujarat Election 2022) में गांधी का चुनाव प्रचार अभियान छोटा होगा। नाम न जाहिर करने की शर्त पर कांग्रेस नेता ने कहा, “हमें लग रहा है कि राहुल सिर्फ दो दिनों के लिए गुजरात पहुंचेंगे।”

राहुल के गुजरात दौरे को लेकर पार्टी के पांच जोनल पर्यवेक्षकों में से एक बीके हरिप्रसाद ने कहा, “राहुल जी हमारे महत्वपूर्ण प्रचारक हैं। वह निश्चित रूप से दोनों चरणों के चुनाव प्रचार करेंगे। पहले चरण में वह दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में प्रचार करेंगे।” पार्टी का मानना है कि सौराष्ट्र में पूर्व कांग्रेस(Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति पार्टी के लिए अहम होगी। दरअसल इस क्षेत्र में पार्टी की मजबूत पकड़ है।

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने सौराष्ट्र क्षेत्र में जीत हासिल की। इस चुनाव में कांग्रेस को विधानसभा में 77 सीटें हासिल हुई थी औक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को 182 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों से कम हासिल हुई थी।

भाजपा पिछले 27 सालों से राज्य में सत्ता में है और इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा को टक्कर देने के लिए इस बार कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी मैदान में है, जिसके चलते गुजरात चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 08:28:39 pm
अपडेट