ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- राफेल पर मेरा रुख बरकरार, इस डील में चोरी हुई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बाद कहा कि उनका रुख आज भी वही है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है। राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में यह टिप्पणी की।

Author नई दिल्ली | June 20, 2019 5:00 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फाइल फोटो- जनसत्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाते हुए गुरुवार (20 जून) को कहा कि आज भी उनका वही रुख है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है। संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बाहर आते हुए गांधी ने संसद भवन परिसर में यह टिप्पणी की।

‘मेरा रुख आज भी वही राफेल सौदे में हुई चोरी’: राष्ट्रपति के अभिभाषण में राफेल के जिक्र के बाद इस बारे में पूछे जाने पर गांधी ने कहा, ‘मेरा रुख आज भी वही है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है।’कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के बारे में पूछे जाने पर ‘नो कमेंट’ कहा। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने पहली बार राफेल के बारे में बोला है। चुनाव से पहले उन्होंने विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे थे। दूसरी तरफ, सरकार ने उनके आरोपों को खारिज किया था।
National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

राष्ट्रपति ने संयुक्त बैठक की संबोधितः गौरतलब है कि संसद के ऐतिहासिक कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि सरकार ‘मेक इन इंडिया’ के तहत आधुनिक अस्त्र-शस्त्र बनाने पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि भारत को पहला राफेल लड़ाकू विमान और ‘अपाचे’ हेलीकॉप्टर निकट भविष्य में मिलने जा रहे हैं।

पार्टी करेगी उत्तराधिकारी के संबंध में फैसलाः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आगामी कदमों को लेकर लग रही अटकलों के बीच गुरुवार (20 जून) को कहा कि वह नहीं, बल्कि उनकी पार्टी उनके उत्तराधिकारी के संबंध में फैसला करेगी। गांधी से जब यह पूछा गया कि उनके बाद किसे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाएगा, तो उन्होंने उत्तर दिया कि उनके उत्तराधिकारी के बारे में वह निर्णय नहीं लेंगे।लोकसभा चुनाव में हार के बाद से राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर अड़े हुए हैं, लेकिन कांग्रेस के सर्वोच्च निर्णायक निकाय सीडब्ल्यूसी ने उनके इस्तीफे के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और उन्हें सभी स्तरों पर पार्टी का पुनर्गठन करने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App