ताज़ा खबर
 

तीन महीने में 3 पत्रकारों की हत्या, खबर लिखने पर 11 पत्रकारों पर FIR, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

बीते सोमवार यूपी के बलिया में एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रियंका गांधी ने इस मसले पर योगी सरकार पर सवा उठाए हैं।

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है।

उत्तर प्रदेश के बलिया में पत्रकार की हत्या को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सूबे में पत्रकारों की स्वतंत्रता और सुरक्षा को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने राज्य में पत्रकारों के खिलाफ हो रहे अपराध को लेकर योगी सरकार के रवैये को निंदनीय बताया है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है,  19 जून – श्री शुभममणि त्रिपाठी की हत्या 20 जुलाई – श्री विक्रम जोशी की हत्या 24 अगस्त- श्री रतन सिंह की हत्या, बलिया।पिछले 3 महीनों में 3 पत्रकारों की हत्या। 11 पत्रकारों पर खबर लिखने के चलते FIR। यूपी सरकार का पत्रकारों की सुरक्षा और स्वतन्त्रता को लेकर ये रवैया निंदनीय है। इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए यूपी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा है, यूपी के सीएम सरकार की स्पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्पीड से भागने लगता है। प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्। ये यूपी में केवल दो दिनों का अपराध का मीटर है। यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है। प्रियंका गांधी ने इस ट्वीट के साथ उत्तर प्रदेश में हो रही आपराधिक घटनाओं का एक आंकड़ा भी साझा किया है।

बता दें कि बीते सोमवार यूपी के बलिया में एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पत्रकारिता का कोई संबंध नहीं है। यह हत्या आपसी विवाद को लेकर हुई है। पुलिस का कहना है कि दो पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

 

Next Stories
1 ‘धोखे से बुलाकर बेटे को मारा, पुलिस ने पुआल भूसी विवाद बता दिया’, पत्रकार के पिता ने बयां किया दर्द
2 उत्तराखंड बीजेपी में खटपट: बंदूक़ लेकर नाचने वाले एमएलए को पार्टी में दोबारा लेने पर नेता नाराज़, जेपी नड्डा तक जाने की तैयारी
3 ‘न तजिया निकालें, न मुहर्रम का जुलूस’, योगी सरकार ने सभी धार्मिक समारोहों, राजनीतिक आंदोलनों पर लगाई तत्काल रोक
ये पढ़ा क्या?
X