महंगाई पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- हवाई चप्पल वालों को जहाज से सफर कराने का था वादा, अब पैदल चलना भी मुश्किल

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए हैं कि लोगों का अब सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। कांग्रेस नेता ने खाद की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

priyanka gandhi congress, oil price, modi govt
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रियंका गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना (फाइल फोटो-@INCIndia)

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस, मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि वादा किया गया था कि हवाई चप्पल वाले जहाज में सफर करेंगे। अब हवाई चप्पल वालों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा- भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।

इससे पहले प्रियंका गांधी, ट्वीट कर खाद की बढ़ती कीमतों को लेकर भी सरकार पर निशाना साध चुकी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एनपीके खाद पर 275 रुपये और एनपी पर 70 रुपये बढ़ा दिए। डीजल के दाम सरकार ने हर रोज बढ़ाकर 100 के पार पहुंचा दिया। भाजपा राज में महंगाई की बोझ तले मजदूर-किसान दबे हुए हैं। केवल मोदी मित्र धनवान हो रहे हैं।

बता दें कि देश के कई शहरों में तेल 100 के पार हो चुका है। सब्जी से लेकर रसोई गैस तक के दामों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। सरकार विकास कार्यों का हवाला देकर महंगाई पर अपना बचाव कर रही है। आज की तारीख में विमानों के ईंधन से ज्यादा महंगा पेट्रोल हो गया है। दिल्ली में विमान ईंधन 79 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। जबकि पेट्रोल 100 के पार जा चुका है।

सोमवार को लगातार चौथे दिन तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 105 रुपये 84 पैसे बिक रहा है तो मुम्बई में इसका रेट 111 रुपये 77 पैसे हो गया है। मुम्बई में डीजल भी 102.52 रुपये का हो गया है। वहीं अगर रसोई गैस की बात करें तो इसी महीने इसमें 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 884.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं।

वहीं तेल के बढ़ते दामों को लेकर फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने भी इशारा कर दिया है कि अभी तेल के दामों में कोई कमी नहीं होगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दलित हत्या कांड: पीड़ित पक्ष की सभी मांगें सरकार ने मानी, अंतिम संस्कार के लिए परिवार राजीFaridabad, dalit, dalit killing, faridabad latest news, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi latest news,news in hindi, hindi news, sunperh, dalit home on fire, dalit family fire, ballabhgarh, haryana, haryana news, dalit family, india news, Dalit family, dalit family set on fire, Sunped village, Ballabhgarh, फरीदाबाद, दलित परिवार, दलित, दलित हत्या, राहुल गांधी, फरीदाबाद, राजनाथ सिंह, दलित परिवार को जलाया, सुनपेड़ गांव, पुलिसकर्मी सस्‍पेंड