ताज़ा खबर
 

कोरोना: यूपी एक ही किट से दर्जनों का हो रहा टेस्ट, आंकड़े भी छिपा रही योगी सरकार- प्रियंका गांधी का आरोप

प्रियंका ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में पारदर्शिता जरूरी है, आंकड़ों की सच्चाई को छिपाने से समस्या घातक हो जाएगी।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कोरोना के आंकड़े छिपाने के लिए योगी सरकार पर निशाना साधा।

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार तेजी से संक्रमण को रोकने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम चला रही है। देश में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई गई है। राज्यों की बात करें, तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संकट की स्थिति में भी मजबूत और तेजतर्रार फैसले लेने के लिए तारीफ हो रही है। हालांकि, विपक्ष ने योगी पर कोरोना के मामलों में स्पष्टता नहीं बरतने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग को को लेकर काफी लोग चिंताएं व्यक्त कर रहे हैं। कोरोना से लड़ाई में पारदर्शिता बड़े काम की चीज है। सर्व समाज और सरकार मिलकर ही इस महामारी को शिकस्त दे सकते हैं।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पूल टेस्टिंग के नाम से कई दर्जन लोगों के स्वाब इकट्ठे एक ही किट द्वारा टेस्ट हो रहे हैं। जबकि हेल्थ एक्सपर्ट्स ने इस प्रक्रिया के लिए सख्त नियम तय किए हैं, जिनका सही पालन न होने से नुकसान हो सकता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को पूल टेस्टिंग के इस्तेमाल में पूरे प्रीकॉशन्स लेने चाहिए और इसकी पूरी जानकारी जनता को देनी चाहिए।

Haryana Coronavirus LIVE Updates in Hindi

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया इस बात को मान चुकी है कि ढंग से और ज्यादा टेस्टिंग ही कोरोना की रोकथाम की कुंजी है। यूपी सरकार ने दो दिनों से जांचों की संख्या बताना बंद कर दिया है। टेस्टिंग को लेकर पूरी तरह पारदर्शिता होनी चाहिए, ताकि जनता को जानकारी मिले और इस महामारी के खिलाफ समाज और प्रशासन एकजुट होकर लड़ पाएं। आंकड़ों की सच्चाई को छिपाने से समस्या घातक हो जाएगी। यूपी सरकार को यह जल्द से जस्द समझना होगा।

UP Coronavirus LIVE Updates

प्रिंयका ने कोरोना की जांचों पर सवाल उठाते हुए आगे कहा, “प्रदेश में किस लैब में रोज कितने टेस्ट हो रहे हैं? केजीएमयू सहित प्रदेश के अन्य टेस्टिंग लैब की प्रतिदिन की जांच क्षमता क्या है? यह आंकड़ा जनता के समक्ष रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है।”

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाने के साथ यूपी सरकार को सलाह भी दीं। उन्होंने कहा कि क्वारैंटाइन केंद्रों में WHO की गाइडलाइन्स फॉलो करना बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्वारैंटाइन केंद्रों में भोजन और नाश्ते की उपलब्धि स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा प्रति दिन जांच और केंद्र की स्वच्छता की रिपोर्ट जारी होनी चाहिए। क्वारैंटाइन की अवधि पूरी होने पर घर भेजने के पश्चात व्यक्तियों की दोबारा जांच करने की योजना जनता को स्पष्ट की जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से जंग में मेरठ की स्पोर्ट्स कंपनियों ने दिखाई बहादुरी, लॉकडाउन और हॉटस्पॉट जोन में होने के बावजूद बनाए मास्क, गाउन्स, फेस शील्ड और जूते
2 Bihar Coronavirus: गाजियाबाद से लौटा सीतामढ़ी का युवक कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 366
3 Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: सोनीपत में 6, गुरुग्राम में 4 और अंबाला व पानीपत में एक-एक कोरोना के नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 287 हुई
आज का राशिफल
X