ताज़ा खबर
 

हरियाणा में कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, यूपी सीएम पर किया था विवादित ट्वीट

पंकज पूनिया के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर लखनऊ के हजरतगंज में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Author चंडीगढ़ | Updated: May 21, 2020 11:38 AM
कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार

करनाल में पुलिस ने हरियाणा से कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ‘‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’’ के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व सचिव पूनिया को मधुबन पुलिस थाने में करनाल के एक निवासी की लिखित शिकायत के बाद बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया।

लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पूनिया ने अपने ट्वीट के जरिए ‘‘धार्मिक भावनाएं आहत कीं’’ और ‘‘धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा दिया’’। मधुबन पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक तरसेम चंद ने कहा, ‘‘पंकज पूनिया को मधुबन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी पूनिया के खिलाफ बुधवार को इसी प्रकार की शिकायत दर्ज की थी।

पूनिया के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर लखनऊ के हजरतगंज में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। चंद ने बताया कि पूनिया के खिलाफ मधुबन पुलिस थाने में विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने (153 ए), धार्मिक भावनाओं को आहत करने (295 ए) और सार्वजनिक शरारत (505-2) से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है, ‘‘पंकज पूनिया नाम के व्यक्ति ने धर्म के आधार पर समाज के समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए भड़काऊ गलत बयानबाजी पोस्ट की और ये कृत्य सद्भावना बनाए रखने की दिशा में नुकसानदेह हैं।’’ पूनिया ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए कांग्रेस द्वारा बसें चलाने के मामले में राजनीति करने का जिक्र किया था। यह ट्वीट अब हटा दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक दिन में कोरोना से 4 की मौत, राज्य में 65 दिन में एक से एक हजार के पार हुई पीड़ितों की संख्या
2 कोरोना: छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को केंद्र सरकार से 685 रुपये/क्विंटल देगी ज्यादा, राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नए कलेवर में न्याय योजना
3 शराब से कम नहीं तंबाकू के दीवाने, सूरत में दुकानें खुलते ही लगी लंबी लाइन, गुजरात में Lockdown 4.0 की नई गाइडलाइन्स जारी