अपनी ही सरकार पर फिर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- पेट्रोल-डीजल सस्ता किया लेकिन बिजली कहां से लाओगे

नवजोत सिंह सिद्धू लगातार अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कभी बेअदबी के मामले को लेकर तो कभी एडवोकेट जनरल के पद को लेकर। इस बार सिद्धू ने सस्ती बिजली को लेकर चन्नी सरकार पर हमला बोला है।

Navjot Singh Sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर बोला चन्नी सरकार पर हमला (फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से सीएम चन्नी पर निशाना साधा है। इस बार सिद्धू ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि बिना बिजली समझौते के सस्ती बिजली कहां से सरकार लाकर देगी? पेट्रोल-डीजल सस्ता कर दिया, लेकिन पांच साल तक इसपर कायम कैसे रहोगे? सिद्धू राज्य सरकार के खजाने को लेकर निशाना साध रहे थे। इसके साथ ही सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन पर भी निशाना साधा है।

कैप्टन को लेकर सिद्धू ने कहा कि पूर्व सीएम में इच्छाशक्ति नहीं थी, उन्हें बदल दिया गया। चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम मैंने नहीं आलाकमान ने बनाया है। पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बेअदबी के मामले को लेकर कहा कि सरकार को इस मामले में इंसाफ दिलाना था, लेकिन वही अब इसकी ढाल बन गई है। सिद्धू ने यहां तक कह दिया कि सरकार या तो कंप्रोमाइजिंग अफसर चुन ले या फिर पंजाब कांग्रेस का प्रमुख।

इससे पहले सीएम चन्नी ने एडवोकेट जनरल एपीएस देओल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। सिद्धू इसी को लेकर लगातार मुखर थे। उन्होंने कहा- पंजाब कैबिनेट ने महाधिवक्ता ए पी एस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। कल तक इस पद को भर दिया जाएगा”।

सिद्धू चाहते थे कि देओल और सहोता दोनों को 2015 की बेअदबी और पुलिस फायरिंग मामले में बर्खास्त किया जाए। इन दोनों को चन्नी ने सीएम बनने के बाद नियुक्त किया था। एपीएस देओल ने इस मामले के दो आरोपी पुलिस वालों का केस लड़ा था। वहीं इकबाल सहोता तत्कालीन अकाली दल सरकार द्वारा गठित एसआईटी के प्रमुख थे। जिसे सिद्धू ने न्याय सुनिश्चित करने में विफल रहने के लिए दोषी ठहराया था।

सिद्धू का चन्नी से टकराव के पहले कैप्टन अमरिंंदर सिंह के साथ विवाद था। तब कैप्टन पंजाब की सीएम थे। कांग्रेस अलाकमान काफी कोशिशों के बाद भी इनके बीच के विवाद को सुलझा नहीं पाई थी। इसी विवाद के बीच सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बना दिया और उसके कुछ दिनों बाद ही कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। कैप्टन अब नई पार्टी बना चुके हैं और कांग्रेस के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान भी कर दिया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पंजाब ने डीजल, कोल्ड ड्रिंक व सिगरेट पर बढ़ाया करपेट्रोल, पेट्रोल की कीमत, पेट्रोल महंगा, डीजल, डीजल की कीमत, डीजल महंगा, पेट्रोल डीजल, पेट्रोल डीजल महंगा, petrol price, petrol price news, petrol price hike, petrol price hike latest news, petrol price in delhi, diesel price, diesel price hike, diesel price news, diesel price hike latest news, diesel price hike news, diesel price in delhi