ताज़ा खबर
 

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस अध्यक्ष को लिखी महीने भर पुरानी चिट्ठी किया ट्वीट

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू के बीच पिछले काफी दिनों से मनमुटाव की खबरें आ रही थी।

Author चंडीगढ़ | July 14, 2019 1:32 PM
नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौरा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच खबर है कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू के बीच अनबन की कई ख़बरें आईं थी। ट्विटर पर सिद्धू ने अपने इस्तीफे का पत्र भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को संबोधित करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। सिद्धू के मुताबिक, उन्होंने 10 जून को ही यह पत्र तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया था।हालांकि इस बीच पंजाब के सीएम ऑफिस ने बताया कि उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू का त्याग पत्र अभी तक नहीं मिला है।

National Hindi News, 14 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

दरअसल, कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सीएम कैप्टन अमरिंदर के साथ जारी विवाद को लेकर पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के बीच लोकसभा चुनावों के समय से ही मनमुटाव जारी है। हाल ही में सीएम अमरिंदर की अध्यक्षता में हुई पंजाब सरकार की कैबिनेट की बैठक से भी सिद्धू नदारद रहे थे। इस बीच सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए रविवार (14 जुलाई) को एक एक ट्वीट किया। जिसमें खुलासा किया कि उन्होंने अपना इस्तीफा 10 जून को ही तात्कालिक पार्टी अध्यक्ष को दे दिया था। सिद्धू ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैं पंजाब के मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेजने जा रहा हूं। इससे पहले उन्होंने इस्तीफे की प्रति जून में राहुल गांधी को भेजी थी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अधिक सीटें नहीं मिलने का ठीकरा सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था और राहुल गांधी से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के बाद हुई कैबिनेट बैठक में सिद्धू समेत कई मंत्रियों के विभाग भी बदल दिए थे। जिसके बाद से सिद्धू और अमरिंदर के बीच तनातनी की खबरें आती रहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App