कांग्रेसियों पर चली वॉटर कैननः बोले दिग्विजय- जब-जब शिवराज, मोदी-शाह डरते हैं, पुलिस को आगे करते हैं; लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जब-जब शिवराज, मोदी-शाह डरते हैं, पुलिस को आगे कर देते हैं।

digvijaya singh, congress protest
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (express file)

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक अब ज्यादा एक्टिव दिख रहे हैं। हर मुद्दे पर दिग्विजय सिंह, बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवराज सरकार को कठघरे में खड़ा करते रहते हैं।

महंगाई और  बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में एक प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने शिवाजी चौक पर रोक लिया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने की कोशिश की। फिर प्रशासन ने लाठी चार्ज और वाटर कैनन का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों का तितर-बितर कर दिया था।

मध्यप्रदेश पुलिस ने कार्रवाई की तो दिग्विजय सिंह का गुस्सा फुट पड़ा। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जब-जब शिवराज मोदीशाह डरते हैं पुलिस को आगे करते हैं। दरअसल युवा कांग्रेस ने मंहगाई, बेरोजगारी, कृषि और पेगागस के मुद्दे पर भोपाल में प्रदर्शन  कर रही थी। इस प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी भी भाग लेने पहुंचे थे।

दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे। @nctZlNTZ9fKb86L ने लिखा- ये संस्कृति कांग्रेस की है।

@ParodiyaDc ने ट्वीट कर कहा- “डिग्गी ऐसे ही डुगडुगी बजाते रहो, आतंकियों पर आंसू बहाते ही रहो, कांग्रेस मुक्त भारत बनाते ही रहो।
@drrameshradkar ने लिखा- अब हवा का रुख बदल गया है, और बदलाव की आहट सुनाई देती है…..!

कांग्रेस का पहले प्लान विधानसभा घेराव का था लेकिन सदन स्थगित होने के बाद प्लान बदला और सीएम आवास का घेराव करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता निकल पड़े। श्रीनिवास बीवी के साथ कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ता का हुजूम था। जो शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरा था।

इसी वाटर कैनन के इस्तेमाल और पुलिस के बल प्रयोग पर दिग्विजय ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया। इसी मामले पर तब युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा- “सिर्फ वाटर-कैनन और लाठियां क्यों? मंदसौर की तरह गोलियां चलवा दीजिये शिवराज जी, अपना हक मांगने युवा सड़कों पर जो उतरें है..”

आगे श्रीनिवास ने कहा कि अगर ये वाटर-कैनन और लाठियां हमारे हौसलें को डिगा सकती तो आज भी ये देश गुलाम होता, गद्दी छोड़ो शकुनि ‘मामा’ शिवराज..!

भापाल में इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए राज्यभर से कार्यकर्ता भाग लेने आए थे। इस प्रदर्शन  में प्रदेश कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई वरिष्ठ नेता पहुंचे थे। दिग्विजय सिंह के बेटे और विधायक जयवर्द्धन सिंह भी इस प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचे थे, जहां पुलिस की कार्रवाई के दौरान वो गिर गए और उनका कुर्ता भी फट गया था।

इसपर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि शाबाश जेवी। संघर्ष ही जीवन है। भाजपा शासन में महंगाई बेरोज़गारी बिजली के बड़े हुए बिल सस्ते अनाज के वितरण में धांधली के ख़िलाफ़ व किसान मज़दूर के पक्ष में मप्र युवक कांग्रेस के आंदोलन में जिस जोश का परिचय युवकों ने दिया उन्हें हार्दिक बधाई।

अपडेट
X