ताज़ा खबर
 

दिग्विजय बोले- नोटबंदी के दौरान जमा किए पैसों से विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही BJP

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने अकूत धन अर्जित किया और अब वह इसी धन का इस्तेमाल विधायकों की खरीद- फरोख्त के लिए कर रही है।

Author पुणे | Published on: July 13, 2019 11:24 AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह फोटो सोर्स- जनसत्ता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि नोटबंदी के दौरान भाजपा ने अकूत धन अर्जित किया और अब उसी का इस्तेमाल कर पार्टी ‘‘विधायकों’’ को खरीद रही है । कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे से उपजे राजनीतिक संकट और गोवा के दस कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घटना के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता का यह बयान आया है।

‘विधायकों को ऐसे खरीदा जा रहा है जैसे बाजार से सामान खरीदा जाता है’: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा ने नोटबंदी के दौरान अकूत पैसा अर्जित किया और अब वह (विधायकों की) खरीद में शामिल है। स्थिति यह है कि विधायकों को ऐसे खरीदा जा रहा है जैसे बाजार से सामान खरीदा जाता है । मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं ।’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह सुरक्षित है । उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास 121 विधायकों का समर्थन है ।सिंह ने केंद्र की आर्थिक नीतियों की आलोचना की और उन्होंने आरोप लगाया कि 2024 तक भारत को पांच खरब डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य एक ‘‘सपना’’ है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखा रहे हैं।
National Hindi News 13 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सभी वादे जुमला साबित हुएःकांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हमें सपना दिखाया था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, विदेशों से काला धन वापस लाएंगे और लोगों के खातों में 15 लाख रूपये जमा कराएंगे । लेकिन सभी वादे ‘जुमला’ साबित हुए । अब उन्होंने भारत को 2024 तक पांच खबर डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का एक नया सपना दिखाया है । उन्होंने कहा, ‘‘इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दो अंकों की निरंतर विकास दर चाहिए दुर्भाग्य से ऐसी कोई संभावना दिख नहीं रही है ।’’ सिंह ने दावा किया कि इसके उलट औद्योगिक एवं निर्माण क्षेत्र लगातार पिछड़ रहे हैं । कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में पांच खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाना संभव नहीं है ।’’ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हुए हमले के बारे में ंिसह ने कहा कि इस संबंध में आठ फरवरी को खुफिया जानकारी मिली थी, लेकिन इसके बावजूद कोई एहतियात नहीं बरता गया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शामली: घर लौट रहे मुस्लिम युवक को बुरी तरह पीटा, पीड़ित का आरोप- एसपी विधायक ने दी थी जान लेने की धमकी
2 माता-पिता ईमानदारी से भरें टैक्स इसलिए Income Tax विभाग छात्रों से भरवा रहा घोषणा पत्र, जानें पूरा मामला
3 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किए भगवान अत्तिवरदर के दर्शन, 40 साल में एक बार निकलते हैं सरोवर से बाहर
ये पढ़ा क्या?
X