ताज़ा खबर
 

‘आज नरेंद्र मोदी को मार दिया, तब फिर किसी और को नहीं मारना पड़ेगा’ कांग्रेसी नेता के विवादित बोल

कर्नाटक में कांग्रेस के नेता बेलूर गोपालकृष्ण पर पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी करने आरोप लगा है। इसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी से अपने नेता पर कार्रवाई करने की मांग की है।

कर्नाटक कांग्रेस के नेता बेलूर और पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- ANI/फाइनेंसियल एक्सप्रेस

कर्नाटक कांग्रेस के नेता बेलूर गोपालकृष्ण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है। बीजेपी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें गोपालकृष्ण एक कार्यक्रम के दौरान लोगों से कहते नजर आ रहे हैं कि अगर उनके पास पीएम नरेंद्र मोदी को मारने की हिम्मत है तो किसी और को मारने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से गोपालकृष्ण पर कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस नेता बेलूर गोपालकृष्ण का बयान : आरोप है कि कर्नाटक में कांग्रेस के नेता बेलूर गोपालकृष्ण ने एक कार्यक्रम के दौरान समर्थकों से कहा कि वे (बीजेपी) नाथूराम गोडसे के बारे में बात करते हैं, जिसने गांधी जी को मारा। ऐसे लोगों को देश में नहीं रहना चाहिए। अगर कोई लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश करे तो उसे मार देना चाहिए। अगर हिम्मत है तो मोदी को मार डालो।

बीजेपी का पलटवार : कांग्रेस नेता के विवादित बयान के बाद बीजेपी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि जनता द्वारा चुने हुए पीएम को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले कांग्रेस नेता पर राहुल गांधी कार्रवाई करें। साथ ही, बीजेपी ने कहा कि यदि कांग्रेस कोई उचित कार्रवाई नहीं करती है तो यह माना जाएगा कि कांग्रेस अध्यक्ष ‘मोदी को मारने’ के एजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने दी सफाई : अपने बयान के बाद विवाद बढ़ता देख बेलूर गोपलकृष्ण ने कहा कि मेरे मन में प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान है। मैंने कभी नहीं कहा कि पीएम की हत्या की जाए। गांधीजी का अनादर होने पर मैं कैसे चुप हो सकता हूं? मैंने लोगों से कहा कि क्या आप पीएम के साथ ऐसा ही काम (अनादर) करेंगे? अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं।

कर्नाटक बीजेपी का ट्वीट : कांग्रेस नेता के बयान के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा, ‘‘राहुल जी आपने कहा था कि गंदी राजनीति को मैं बढ़ावा नहीं दूंगा, लेकिन आपकी ही पार्टी के नेता खुलेआम चुने हुए पीएम को जान से मारने की बात कह रहे हैं। क्या आप उन पर कार्रवाई करेंगे? यदि कार्रवाई नहीं की तो इसका मतलब आप ऐसे लोगों का समर्थन करते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App