ताज़ा खबर
 

नक्सल हमले के लिए जिम्मेदार है रमन सिंह की सरकार, कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति शासन की मांग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में 25 जवानों के शहीद होने की घटना के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

Author रायपुर | Updated: April 26, 2017 5:18 PM
मुख्यमंत्री रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में 25 जवानों के शहीद होने की घटना के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बयान जारी कर सुकमा जिले के बुरकापाल इलाके में नक्सली वारदात में सीआरपीएफ के 25 जवानों की शहादत को नक्सलियों की घिनौनी हरकत बताया है। उन्होंने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।  बघेल ने कहा कि सरकार के मुखिया होने के नाते मुख्यमंत्री रमन सिंह बस्तर में हो रहे लगातार नक्सली वारदातों के लिये अपनी जिम्मेदारी से किसी तरह नहीं बच सकते है। सिंह 13 वर्षों से युनिफाइड (संयुक्त) कमान के प्रमुख हैं। इसके बावजूद कें्रदीय पुलिस बल और राज्य पुलिस बल के बीच कही कोई समन्वय एवं सामजस्य नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर नक्सली अभियान के लिए प्राप्त केंद्रीय सरकारी संसाधनों का उपयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जवानों की मदद के लिए तत्काल हेलीकाप्टर की मदद नहीं ली गई। वहीं पास ही में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का शिविर होने के बावजूद तत्काल बैकअप नहीं दिया गया जिसके चलते इतनी बड़ी संख्या में जवानों की जान गयी।

उन्होंने कहा, सरकार बताए कि बस्तर के संवेदनशील नक्सली क्षेत्र में कितने जिला पुलिस बल, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल तथा कितनी संख्या में महिला पुलिस बल तैनात है। केवल सीआरपीएफ के बदौलत कानून व्यवस्था की स्थापना नहीं की जा सकती है। बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार और अधिकारियों की लड़ाई का खामियाजा आम लोगों और जवानों को उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह राष्ट्रपति से छत्तीसगढ़ में अविलंब राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग करते है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 झारखंड में 3 कमांडर और 3 महिलाओं सहित 10 नक्सलियों ने किया समर्पण
2 एंटी रोमियो स्‍कवैड वाले क्‍या करें, क्‍या न करें की लिस्‍ट बनवाएंगे यूपी के डीजीपी, जांच के अधिकार नहीं
3 मांसाहारी लोगों को फ्लैट देने से मना करने वालों पर BMC सख्त, कहा-एेसे बिल्डरों की करो शिकायत
जस्‍ट नाउ
X