ताज़ा खबर
 

गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा ठोका, बोली- राष्ट्रपति शासन लगाने की न हो कोशिश, भाजपा ने बुलाई आपात बैठक

कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के असामयिक निधन के बाद राज्य की मौजूदा मनोहर पर्रिकर सरकार बहुमत खो चुकी है। उधर, भाजपा ने सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है।

Author Updated: March 16, 2019 7:40 PM
गोवा बीजेपी ने अपने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। फोटो सोर्स – फाइल फोटो/PTI

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा ठोका है और राज्य की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने का वक्त मांगा है। राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के असामयिक निधन के बाद राज्य की मौजूदा मनोहर पर्रिकर सरकार बहुमत खो चुकी है। उधर, भाजपा ने अपने सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। गवर्नर को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस नेता और विधान सभा में नेता विपक्ष चंद्रकांत कवलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए मनोहर पर्रिकर सरकार को हटाने की मांग की है। कांग्रेस की तरफ से गवर्नर मृदुला सिन्हा को लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद बीजेपी ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया।

कवलेकर ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में राज्य की बीजेपी सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है तथा विधासभा में भी पार्टी की ताकत खत्म हो गई है। कवलेकर ने मांग की है कि ऐसी परिस्थिति में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए न्योता मिलना चाहिए। सदन में कांग्रेस के पास इस वक्त 14 एमएलए हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के 13 विधायक हैं।

नेता विपक्ष चंद्रकांत कवलेकर ने लिखा है कि राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए। राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करना इस वक्त अलोकतांत्रिक, गैरकानूनी होगा और कांग्रेस इसे चुनौती भी देगी। बता दें कि फरवरी 2017 में जब यहां चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे तो कांग्रेस राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी और पार्टी के पास 17 विधायक थे। लेकिन जब कांग्रेस ने उस वक्त सरकार बनाने की कोशिश की थी तो पार्टी के तीन विधायक बीजेपी में चले गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan HC ने कहा- विवाहेतर संबंधों के आधार पर सरकारी कर्मचारी पर एक्शन नहीं ले सकते विभाग
2 Goa: मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत स्थिर, CMO ने दी जानकारी
3 कटक की झुग्गियों में स्कूल चलाता है ये चाय वाला, राष्ट्रपति ने पद्मश्री से किया सम्मानित