ताज़ा खबर
 

हरीश रावत बोले- राहुल गांधी अध्यक्ष थे और रहेंगे, हार को जीत में बदल सकता है कांग्रेस नेतृत्व

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस हार को जीत में बदल सकती है। उन्होंने कहा कि देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ता यही चाहते हैं कि राहुल जी अध्यक्ष बने रहें।

Author नई दिल्ली | June 13, 2019 5:57 PM
हरीश रावत और राहुल गांधी फाइल फोटो- फाइनेंशियल एक्सप्रेस

कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने पर जोर दिए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने गुरूवार ( 13 जून) को कहा कि गांधी के नेतृत्व में देश की सबसे पुरानी पार्टी हार को जीत में बदल सकती है।
रावत ने यहां कहा, ‘रणदीप सुरजेवाला जी ने जो कहा है मैं उसी को दोहराता हूं कि राहुल गांधी अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल जी अध्यक्ष बने रहें। उनके नेतृत्व में कांग्रेस हार को जीत में बदल सकती है।’

राहुल गांधी ने अच्छा चुनावी अभियान चलायाः हरीश रावत ने कहा,’राहुल गांधी ने एक अच्छा चुनावी अभियान चलाया, हालांकि हम सफल नहीं हुए। अब हमें पूरे उत्साह और ऊर्जा के साथ काम करना है। संगठन को मजबूत करना है ताकि आरएसएस और भाजपा के दुष्प्रचार को विफल किया सके।’ वहीं पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से जुड़े सवाल पर जवाब दिया।
National Hindi News, 12 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

राहुल  के इस्तीफे की अटकलों पर दिया जवाबः अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘रणदीप सुरजेवाला ने कल जो कहा था उसके बाद में स्थिति में कोई बदलाव नहीं है। यथास्थिति बनी हुई है।’ दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही अटकलों पर फिलहाल विराम लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार (12 जून) को कहा कि गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और आगे भी बने रहेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ए के एंटनी के मार्गदर्शन में हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह टिप्पणी की थी। बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद राहुल गांधी ने पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X