ताज़ा खबर
 

सोनिया-राहुल के खिलाफ टिप्पणी हटाने की मांग

सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर गुरुवार की अधूरी चर्चा शुरू होने से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मुद्दे को उठाया।

Author नई दिल्ली | Published on: February 26, 2016 11:29 PM
लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा की कथित टिप्पणी को लोकसभा की कार्यवाही से निकालने की मांग की गई है। इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगी। सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर गुरुवार की अधूरी चर्चा शुरू होने से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने जब कांग्रेस सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया की कुछ टिप्पणियों को कार्यवाही से निकालने का आदेश दिया था तो उसी मापदंड पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी को भी कार्यवाही से निकाला जाना चाहिए।

इस पर संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप ने कहा कि इस पर फैसला करने का अधिकार स्पीकर को है कि किस टिप्पणी को निकाला जाए और किसको नहीं। कांग्रेस सदस्य अनुराग ठाकुर ने सदन में 24 फरवरी को जेएनयू प्रकरण की पृष्ठभूमि में विश्वविद्यालयों को लेकर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए सोनिया और राहुल गांधी पर राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वाले छात्रों का समर्थन करने का आरोप लगाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories